Skin Care Tips: त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है विटामिन सी, इस तरह करें स्किन केयर रूटीन में शामिल !

Skin Care Tips: त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है विटामिन सी, इस तरह करें स्किन केयर रूटीन में शामिल !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि विटामिन सी एक पोषक तत्व होता है जो हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है त्वचा की देखभाल के लिए अधिकतर लोग स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विटामिन सी त्वचा के सभी स्किन केयर दीवानों का चहेता लगता है। अगर बात पहुंचा को प्राकृतिक रूप से चमक देने से लेकर त्वचा पर होने वाली झुर्रियों और फाइन लाइंस को कम करने की की जाती है तो विटामिन सी इन सभी समस्याओं के लिए कारगर साबित होता है आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं विटामिन सी किस तरह से हमारी त्वचा को हेल्दी बनाने में मदद करता है।

विटामिन सी का इस्तेमाल हमारी त्वचा के लिए कई तरीकों से किया जा सकता है। सबसे पहले आपको बता दें कि विटामिन सी एक एंटीऑक्सीडेंट होता है जो हमारे शरीर में होने वाले रोग और धैर्य पदार्थों से लड़ने में मदद करता है। विटामिन सी हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि यह हमारी त्वचा को स्वस्थ और गुलाम बनाए रखने में मदद करता है। विटामिन सी हमारी त्वचा के लिए कोलेजन उत्पादन में भी मदद करता है। कोलेजन हमारी त्वचा के लिए बहुत जरूरी होता है। आइए जानते है स्किन केयर के लिए विटामिन सी के इस्तेमाल करने के तरीकों के बारे में विस्तार से –

* विटामिन सी की क्रीम या सीरम का करें इस्तेमाल :

स्किन एक्सपर्ट बताते हैं कि विटामिन सी की क्रीम या सिरम उसकी गुणवत्ता के कारण त्वचा के लिए एक बहुत ही कारगर उपाय माना जाता है। ये आपकी त्वचा को नमी देते हैं और उसे गुलाबी और चमकीला बनाते हैं। इसका इस्तेमाल आप नियमित रूप से रोजाना कर सकते हैं इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा ग्लोइंग नजर आने लगती है।

* विटामिन सी से भरपूर फलों का करें सेवन :

त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए आपको अपनी डाइट में विटामिन सी से भरपूर चीजों का सेवन शामिल करना चाहिए इसके लिए आप लीची, सेब, नींबू, अमरूद, अंगूर, आंवला और संतरे का सेवन शामिल कर सकते है।

* विटामिन सी को स्किन केयर घरेलू नुस्खों में करें शामिल :

स्किन केयर के लिए आप विटामिन सी को स्किन केयर घरेलू नुस्खे में भी शामिल कर सकते हैं इसके लिए आप स्किन केयर रूटीन में नींबू और नारियल तेल का मिश्रण बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं इसके इस्तेमाल से त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है जिससे आपकी त्वचा में ग्लो आने लगता है।

 106 total views,  6 views today

Spread the love