Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी नहीं रखनी चाहिए उल्टे जूते चप्पल, हो सकती है कई समस्याएं !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी नहीं रखनी चाहिए उल्टे जूते चप्पल, हो सकती है कई समस्याएं !

आपने भी अक्सर देखा होगा कि घर के अंदर या बाहर जब भी जूते चप्पल उल्टे पढ़े हुए होते हैं तो हमारे घर के बड़े बुजुर्गों उसे तुरंत सीधा करने के लिए कहते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि हमारे बड़े बुजुर्ग लोग ऐसा क्यों कहते हैं आइए इस सवाल का जवाब आपको वास्तु शास्त्रों के अनुसार बताते हैं। आज इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि जूते चप्पल को कभी भी उल्टा क्यों नहीं रखना चाहिए इसको लेकर वास्तु शास्त्र क्या कहता है। आइए जानते है विस्तार से –

* शनि देव हो सकते हैं नाराज :

वास्तु शास्त्र के अनुसार शनिदेव को पैरों का कारक माना जाता है ऐसे में अगर आपके घर में चप्पल या जूते उनके रखे हुए होता है उससे शनिदेव नाराज हो जाता है जिसकी वजह से आपके परिवार में कई तरह की समस्याएं आने लगती है इसीलिए बेहतर होता है कि आप अपने जूते चप्पल को हमेशा सीधा रखें।

* हो सकती है दर से जुड़ी समस्याएं :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि घर में जूते चप्पल को उल्टा रखने से मां लक्ष्मी का अनादर होता है। ऐसा होता है वहां से महालक्ष्मी नाराज होकर चली जाती है जिसकी वजह से उस परिवार के सभी सदस्यों को हार्दिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

* उत्पन्न होने लगती है घर में कलह की स्थिति :

कहा जाता है कि जिस घर में जूते चप्पल उल्टे रखे जाते हैं वहां पर बिना किसी वजह के परिवार में लड़ाई झगड़े होने लगते हैं। इसकी वजह से घर का पूरा माहौल दूषित हो जाता है जिसकी वजह से आपके परिवार की तरक्की भी काफी प्रभावित होने लगती है इसीलिए इस गलती को करने से बचें और अपने घर में जूते चप्पल को हमेशा सही जगह पर और सीधे रखें।

* घर में नकारात्मक ऊर्जा का होने लगता है प्रवेश :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है घर में जूते चप्पल को उल्टा रखने से पूरे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। साथ ही सकारात्मक ऊर्जा आपके घर से पूरी तरह खत्म होने लगती है जिसकी वजह से आपके घर में हमेशा तनाव और शक का माहौल बना रहता है और सुख शांति पूरी तरह से भंग हो जाती है।

 371 total views,  6 views today

Spread the love