• July 24, 2023

‘संजय सिंह का निलंबन लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ’ राघव चड्ढा बोले- सभापति सांसदों की बात सुनने को तैयार नहीं

‘संजय सिंह का निलंबन लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ’ राघव चड्ढा बोले- सभापति सांसदों की बात सुनने को तैयार नहीं

राज्यसभा से पूरे मानसून सत्र के लिए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के निलंबन पर सौरभ भारद्वाज के बाद अब सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) का बयान भी आ गया है. आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्यसभा (Rajya Sabha) सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep dhankhar) ने संजय सिंह को सदन से निलंबित कर दिया है. यह सही नहीं है, यह लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है.

उन्होंने कहा कि सदन स्थगित होने के बाद हम सभापति के पास गए और उनसे इस निलंबन को रद्द करने का अनुरोध किया. यहां तक कि बीएसी की बैठक के दौरान भी हम सभी बाहर चले गए, क्योंकि हमारी बात बिल्कुल नहीं सुनी जा रही थी. सभापति को सांसदों से बात करनी चाहिए और स्वस्थ चर्चा करनी चाहिए.

इससे पहले दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी अपनी त्वरित प्रतिक्रिया में संजय सिंह के निलंबन के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया था. उन्होंने कहा कि अब इस मसले में हमारी लीगल टीम आगे अदालत का रुख करेगी. दरअसल, मणिपुर हिंसा को लेकर देश भर में राजनीति चरम पर है. लोकसभा और राज्यसभा में मणिपुर में कूकूी महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मसले पर लगातार हंगामा जारी है. सोमवार को इसी मसले पर संजय के उग्र तेवर और हंगामे के बीच सभापति ने उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए सत्र से निलंबित कर दिया. इसके बाद उन्होंने राज्यसभा को दो बजे तक के लिए स्थगित भी कर दिया. विपक्ष ने केंद्र और राज्य सरकार पर मणिपुर में हिंसक हालात पर काबू करने में विफल रहने का आरोप लागया है. अब विपक्षी दल के नेता दोनों सदनों में इस मसले पर पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहे हैं.

 

 138 total views,  2 views today

Spread the love