Travel Tips: दोस्तों और परिवार के साथ घूमने जाने का कर रहे हैं प्लान तो इन झीलों को करें डेस्टिनेशन लिस्ट में शामिल !

Travel Tips: दोस्तों और परिवार के साथ घूमने जाने का कर रहे हैं प्लान तो इन झीलों को करें डेस्टिनेशन लिस्ट में शामिल !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि घूमने का शौक सभी लोगों को होता है इसीलिए सभी लोग अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी और बिजी शेड्यूल से ब्रेक लेकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान करता है ऐसे में अगर आप भी इस बार घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं और जगह को लेकर कंफ्यूज है तो इस लेख को जरूर पड़े क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे भारत देश की कुछ ऐसी झीलों के बारे में जहां पर जाकर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ सुकून से समय बिता सकते हैं। इन जिलों की खूबसूरती हर किसी का मन मोह लेती है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन खूबसूरत झीलों के बारे में विस्तार से –

* पिछोला झील :

आपको बता दें कि उदयपुर में स्थित पिछोला झील भी घूमने के लिए बहुत ही अच्छी जगह मानी जाती है यहां पर जाकर आप जग मंदिर भी देख सकते हैं। यह एक बहुत ही लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। यहां पर आप साफ नीले पानी और सनसेट का खूबसूरत नजारा देखने का लुफ्त उठा सकते हैं।

* डल झील :

घूमने के लिए डल झील भी बहुत ही खूबसूरत जगह है इस जगह की प्राकृतिक सुंदरता आपको बहुत पसंद आने वाली है। आप डल झील में नाव की सवारी का लुत्फ उठा सकते हैं. इस झील के खूबसूरत नजारे आप का मन मोह लेंगे।

* सेला झील :

आपको बता दें कि सेला झील तवांग में मौजूद है इस झील के चारों ओर की सुंदरता हर किसी को मंत्रमुग्ध कर देती है यह झील यहां के सुंदर नजारों के लिए जानी जाती है। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां पर घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए।

* नैनी झील :

आपको बता दें कि नैनीताल के ट्रिप के दौरान आप नैनी झील घूमने के लिए जा सकते हैं पर्यटकों के बीच यह झील बहुत ही फेमस है आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां पर जाकर इस झील में नाव की सवारी करने का लुफ्त उठा सकते हैं। अगर आप नैनीताल जा रहे हैं तो आपको नैनी झील घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए।

 169 total views,  2 views today

Spread the love