Skin Care Tips: डल और बेजान त्वचा में निखार लाएगी बासी रोटी, इस तरह करें इसका इस्तेमाल !

Skin Care Tips: डल और बेजान त्वचा में निखार लाएगी बासी रोटी, इस तरह करें इसका इस्तेमाल !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि बाजार में ऐसे कई ब्यूटी प्रोडक्ट मौजूद है जिनका इस्तेमाल करने से चेहरे पर कुछ समय के लिए निखार लाया जा सकता है लेकिन यह सभी प्रोडक्ट टेंपरेरी होते हैं और कुछ समय बाद त्वचा फिर सेबेजान और रूखी नजर आने लगती है। स्किन एक्सपर्ट बताते हैं कि चेहरे पर पिंपल्स और एक्ने की समस्या होने का एक मुख्य कारण एंड हेल्थी लाइफस्टाइल भी होती है। लेकिन कई बार डाइट सही होने के बावजूद भी त्वचा डल नजर आने लगती है। ऐसे में आज इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए कुछ आसान टिप्स के बारे में। इसके लिए आपको रात की बची हुई रोटी का इस्तेमाल करना होगा। आइए जानते है इस आसान और घरेलू उपाय के बारे में विस्तार से –

* बासी रोटी का फेस मास्क बनाने के लिए आवश्यक सामग्री :

1. रोटी
2. शहद
3. कच्चा दूध

* बासी रोटी का फेस मास्क बनाने का तरीका :

बासी रोटी का फेस मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले बची हुई रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े कर ले इसके बाद आप इसमें दूध और शहद मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स करें आप चाहे तो रोटी के टुकड़े करने के लिए ब्लेड भी कर सकते हैं। अब आप इस तैयार मिश्रण को चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा कर छोड़ दे इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें बेहतर परिणाम पाने के लिए आप इस फेस मास्क को हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करें।

1. रात की रोटी लाएगी त्वचा में निखार :

आपको बता दे की रात की बची हुई रोटी लगाने से भी चेहरे पर निखार आ जाता है क्योंकि रोटी को त्वचा पर लगाने से स्किन पोर्स खुल जाते है। इसके साथ ही रोटी डीप क्लींजिंग भी करती है. त्वचा की टैनिंग हटाने के लिए भी बासी रोटी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

2. कच्चा दूध भी त्वचा के लिए फायदेमंद :

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि कच्चा दूध लगाने से हमारे चेहरे को नमी तो मिलती ही है लेकिन इसके साथ ही त्वचा में निखार भी आने लगता है आपको बता दे कि कच्चे दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन ए पाया जाता है जो हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। नियमित रूप से कच्चे दूध का इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा सॉफ्ट होने लगती है।

3. शहद भी है कारगर :

अगर आप अपनी त्वचा को नेचुरली तरीके से एक्सफोलिएट करना चाहते हैं तो इसके लिए शहर का इस्तेमाल सबसे फायदेमंद साबित हो सकता है। बता दें कि चेहरे पर डीप क्लीनिंग करने के लिए शहद का इस्तेमाल किया जाता है. शहद लगाने से स्किनपोर्स भी साफ होते हैं।

 90 total views,  2 views today

Spread the love