• September 8, 2022

अफगानी क्रिकेटरों ने लगाई गुहार, ICC करे PAK क्रिकेटर आसिफ अली को बैन

अफगानी क्रिकेटरों ने लगाई गुहार, ICC करे PAK क्रिकेटर आसिफ अली को बैन

स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में सुपर 4 में बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pakistan Vs Afghanistan) के बीच मैच खेला गया। यह मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा और नसीम खान (Naseem Khan) ने लगातार दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को एक विकेट से जीत दिलाई। इस हार के साथ अफगानिस्तान के साथ-साथ भारत भी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। बता दे की एशिया कप 2022 का फाइनल मैच अब श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 11 सितंबर को खेला जाना है।


इस मैच के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली (Asif Ali) की अफगान गेंदबाज फरीद अहमद मलिक (Ahmed Malik) पर बल्ला उठा दिया था, उसको लेकर क्रिकेट जगत सन्न रह गया। अफगानिस्तान के कुछ क्रिकेटरों ने मांग की है कि आसिफ अली (Asif Ali) को ICC बैन कर दे। आसिफ अली (Asif Ali) ने ना सिर्फ बल्ला उठाया बल्कि फरीद को घूंसा भी मारा था। क्रिकेट को भद्रजनों का खेल कहा जाता है, लेकिन जिस तरह से इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैदान पर बर्ताव किया, वह काफी शर्मनाक था।


आसिफ अली (Asif Ali) के इस बर्ताव की क्रिकेट जगत में काफी निंदा हो रही है। अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) ने ट्विटर पर लिखा, ‘आसिफ अली (Asif Ali) ने इस तरह की बेवकूफी मैदान पर दिखाई, उन्हें टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों से बैन कर देना चाहिए। किसी भी गेंदबाज को बल्लेबाज के आउट होने का जश्न मनाने का हक है, इसमें ऐसे लड़ाई करना सही नहीं है।’

 391 total views,  2 views today

Spread the love