• September 12, 2022

दहेज प्रथा को बढ़ावा दे रहा है Akshay Kumar का ऐड, देखें यहां

दहेज प्रथा को बढ़ावा दे रहा है Akshay Kumar का ऐड, देखें यहां

इंटरनेट डेस्क। हाल ही में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने अपने ट्वविटर हैंडल से रोड सेफ्टी पर बेस्ड एक ऐड को शेयर भी किया है। इस ऐड वीडियो में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) नजर आ रहे हैं। ये ऐड मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे ऑफ इंडिया (MORTH) ने जारी किया है। लेकिन नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस ऐड की जमकर आलोचना हो रही है। जानें आखिर क्या है इसकी वजह…


बता दें सरकार ने लोगों में 6 एयरबैग्स को लेकर जागरुकता लाने के लिए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ एक TVC ऐड जारी किया है। नितिन गडकरी ने अपने ट्वविटर हैंडल से इस ऐड को शेयर करते हुए लिखा- ‘6 एयरबैग वाले गाड़ी से सफर कर जिंदगी को सुरक्षित बनाएं।’6 एयरबैग को लेकर जो TVC ऐड बनाया गया है उसमें अक्षय कुमार ट्रैफिक पुलिस वाले की भूमिका में है। ऐड एक लड़की की शादी की विदाई को दिखा रहा है। जिसमें लड़की पिता द्वारा गिफ्ट में दी गई कार के अंदर बैठकर रो रही है। ऐसे में अक्षय कुमार आते हैं और वो पिता को बताते हैं कि इस गाड़ी में 6 एयरबैग नहीं। ऐसे में बेटी रोएगी नहीं तो क्या हंसेगी। इसके बाद पिता उसे 6 एयरबैग वाली गाड़ी गिफ्ट करता है और बेटी हंसने लगती है। ऐड के बीच में ग्राफिक की मदद से 6 एयरबैग की एक्सीडेंट के वक्त अहमियत को भी समझाया गया है।

सोशल मीडिया पर कई दिग्गज और यूजर्स MORTH की ओर से जारी किए गए वीडियो कंटेंट की कड़ी आलोचना करते हुए नितिन गडकरी पर दहेज प्रथा को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं। चूंकि ऐड में दिखाया गया है लड़की मायके से 2 एयरबैग वाली गाड़ी ले जा रही है और फिर अक्षय दो नहीं 6 एयरबैग्स वाली गाड़ी लेने के लिए लड़की के पिता पर जोर ड़ालते नजर आ रहे हैं। तो आलोचकों ने इस वीडियो का आंकलन एक बेटी के पिता पर दहेज के दवाब के तौर किया है।

 424 total views,  2 views today

Spread the love