• December 17, 2021

बाबर-रिजवान ने रोहित-राहुल कोछोड़ा पीछे,T20 की बनी सबसे सुपरहिट सलामी जोड़ी

बाबर-रिजवान ने रोहित-राहुल कोछोड़ा पीछे,T20 की बनी सबसे सुपरहिट सलामी जोड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क। रोहित और राहुल की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया। पाकिस्तान की सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में शतकीय साझेदारी की, जोकि दोनों के बीच इस फॉर्मेट में छठी शतकीय साझेदारी थी। पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में शतकीय साझेदारी की, जोकि दोनों के बीच इस फॉर्मेट में छठी शतकीय साझेदारी थी. ऐसा करते ही उन्होंने रोहित और राहुल की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने पांच बार ऐसा किया है पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने भारतीय ओपनर्स केएल राहुल और रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल में एक बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

बाबर ने 53 गेंद में 79 रन बनाए और उनके जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान ने 45 गेंद में 87 रन की बेहतरीन पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी निभाई । ये दोनों के बीच चौथी 150 से अधिक रन की ओपनिंग साझेदारी है. ये सभी टी20 क्रिकेट में इसी साल आई हैं. दोनों के बीच ये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी. इससे पहले दोनों ने इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में 197 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी।

 

इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैच मैच की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया कर दिया. दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज के बाद ODI सीरीज भी खेली जानी थी, लेकिन वेस्टइंडीज कैम्प में 9 सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सीरीज को जून 2022 के लिए स्थगित कर दिया गया ।

 522 total views,  6 views today

Spread the love