Beauty Care Tips: आइब्रो को परफेक्ट शेप में लाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स !

Beauty Care Tips: आइब्रो को परफेक्ट शेप में लाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स !

आज के समय में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है और सुंदर दिखने के लिए सभी लोग क्या कुछ नहीं करते हैं महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर स्किन केयर रूटीन तक फॉलो करते हैं। लेकिन देखा जाता है कि इन सब के बावजूद भी लोग अपनी आइब्रो की केयर करना भूल जाते हैं केवल आइब्रो की ग्रोथ बढ़ने पर थ्रेडिंग करवा लेते हैं लेकिन आइब्रो की देखभाल के लिए सिर्फ थ्रेडिंग करवाना ही काफी नहीं होता है ऐसे में आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं आइब्रो की देखभाल करने के लिए कुछ टिप्स जिनको अपनाकर आप अपनी आइब्रो को बेहतर शेप में ला सकते है। आइए जानते हैं आइब्रो की देखभाल करने के लिए आसान टिप्स के बारे में –

* ना तोड़े आइब्रो के बाल :

देखे कई बार अचानक से आपको किसी फंक्शन में जाना पड़ जाता है और ऐसे में आप जल्दी-जल्दी में थ्रेडिंग करवाना भूल जाते हैं ऐसा होने पर कुछ लोग आइब्रो के एक्स्ट्रा मौजूद बालों को ट्विजर्स की सहायता से तोड़ देते हैं लेकिन आपको ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके आइब्रो की शहर बिगड़ सकती है इसके अलावा आपको बालतोड़ की फुंसी भी हो सकती है जिसका दर्द काफी असहनीय होता है।

* आइब्रो क्रीम का करें इस्तेमाल :

आपको बता दें कि जिस तरह त्वचा को मॉइस्चराइज रखना जरूरी होता है उसी तरह आइब्रो हेयर को भी मॉइस्चराइजेशन कि आवश्यकता होती है। ऐसा करने से आपकी आईब्रो के बाल रूखे होकर टूटने से बचे रहते हैं। इसके लिए आपको बाजार में कई तरह की मॉइस्चराइजिंग क्रीम आसानी से मिल जाती है।

* कम से कम करें मेकअप का इस्तेमाल :

आमतौर पर देखा जाता है कि अधिकतर लड़कियां आइब्रो को शेप देने के लिए मेकअप की सहायता लेती है ऐसे में आपकी आइब्रो के बाल ड्राई होकर टूटने लगते हैं इसलिए आप अपनी आइब्रो में मेकअप का इस्तेमाल कम से कम ही करें क्योंकि मेकअप प्रोडक्ट्स में केमिकल मौजूद होते हैं जो आपकी आइब्रो के बाल को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

 148 total views,  4 views today

Spread the love