• July 8, 2022

नई TVS Ronin खरीदें या Bajaj Pulsar, जानें किसमें कितना दम?

नई TVS Ronin खरीदें या Bajaj Pulsar, जानें किसमें कितना दम?

इंटरनेट डेस्क। बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस TVS ने बुधवार को अपनी पहली ‘मॉडर्नरेट्रो’ मोटरसाइकिल टीवीएस रोनिन TVS Ronin लॉन्च की है. इस बाइक के साथ ही टीवीएस ने प्रीमियम लाइफस्टाइल सेगमेंट में एंट्री की है. इस बाइक को स्टाइल, टेक्नॉलॉजी और राइडिंग एक्सपीरियंस के साथ डिजाइन किया गया है. ये कंपनी की पहली 200cc से ऊपर के सेगमेंट वाली बाइक है. बाजार में इसका जबरदस्त मुकाबला Bajaj Pulsar से होने वाला है. आइए जानते हैं कौन सी गाड़ी लेना ज्यादा बेहतर साबित होगा…

इंजन कैपसिटी के हिसाब से TVS Ronin की कैटेगरी में यूं तो Bajaj Avenger Cruise 220 बाइक आती है, लेकिन स्टाइलिंग, डिजाइन, हैंडलिंग और एडवेंचर बाइक वाले फीचर्स के चलते इसका सीधा मुकाबला Bajaj Pulsar के लाइन-अप से होने वाला है. इस रेंज में पल्सर के F250 और N250 दो मॉडल आते हैं. निश्चित तौर पर Bajaj Pulsar 250 रेंज में 249cc का इंजन है जो 24.1 bhp की मैक्स पावर और 21.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं TVS Ronin में 226cc का इंजन है. इसके बावजूद ये 20 bhp की मैक्स पॉवर और 20 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इन दोनों बाइक में कई समानता हैं, जैसे TVS Ronin और Bajaj Pulsar दोनों में ही ऑयल कूल्ड इंजन, 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 14 लीटर का फ्यूल टैंक, सिंगल चैनल एबीएस, डिस्क ब्रेक, 17 इंच के एलॉय व्हील और डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स हैं.

बता दे की टीवीएस रोनिन (TVS Ronin) में कई बातें बजाज पल्सर से अलग भी हैं. जैसे इसमें बजाज पल्सर की तरह स्टेप्ड सीट नहीं है. वहीं इसका मीटर कंसोल ऑफ-पोजिशन है. जबकि इसके इंजन में प्रत्येक सिलिंडर में 4 वॉल्व हैं. वहीं इसकी हेडलैंप अनोखे डिजाइन की यानी T-face स्टाइल की है और इसके एलॉय व्हील 9-स्पोक वाले हैं.TVS Ronin में आपको कई एडवांस और कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं. ये ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आती है और इसमें टीवीएस की SmartXonnect टेक्नोलॉजी है. इस वजह से इसमें वॉयस और राइड असिस्ट मिलती है. वहीं इसमें दो Ride Modes भी हैं, जबकि Bajaj Pulsar में इस तरह के अधिकतर फीचर नदारद हैं.

 465 total views,  2 views today

Spread the love