• August 31, 2022

जबरन धर्मांतरण के आरोपों के बाद तरनतारन शहर में चर्च पर हमला, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

जबरन धर्मांतरण के आरोपों के बाद तरनतारन शहर में चर्च पर हमला, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

इंटरनेट डेस्क। पंजाब के तरनतारन शहर में मंगलवार रात एक चर्च में कुछ असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की. घटना मंगलवार रात 12:30 बजे की है. बताया गाय कि चार आरोपी चर्च में दाखिल हुए और पहले तो चर्च के बाहर लगी भगवान यीशू और मां मरियम की मूर्ति का सिर तोड़ दिया। यही नहीं उन्होंने पादरी की कार में आग भी लगा दी. घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, दरअसल, पंजाब के तरनतारन में एक चर्च में देर रात कुछ व्यक्ति दाखिल होकर तोड़फोड़ करने लग गए और वहां पर लगी प्रभु यीशू और माता मरियम की मूर्ति को तोड़ दिया. चर्च में खड़ी एक कार को आग लगा दी. ये सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

 

घटना की जानकारी मिलते पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है. घटना तरनतारन जिले के विधानसभा क्षेत्र पट्टी के गांव ठकरपुर की है.यह घटना ऐसे दिन हुई है जब अकाल तख्त जत्थेदार ने ईसाई मिशनरियों द्वारा “जबरन धर्मांतरण” के खिलाफ एक बयान जारी किया था. बता दे की ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने मंगलवार को एक फेसबुक लाइव वीडियो में कहा था कि पंजाब के सिखों और हिंदुओं को गुमराह किया जा रहा है, तथाकथित ईसाी मिशनरी कपटपूर्ण तरीके से सिखों का धर्मांतरण किया जा रहा है.

बता दे की ये ठीक सरकार की नाक के नीचे हो रहा है. कोई भी सरकार वोट बैंक की राजनीति के कारण उनके (मिशनरियों ) के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है. इस हमले को इसी बयान के असर के तौर पर देखा जा रहा है. सिख नेता राज्य में ईसाई मिशनरियों द्वारा कथित धर्म परिवर्तन के प्रयासों के खिलाफ मुखर रहे हैं.ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने केंद्र से ‘इसे तुरंत नियंत्रित करने’ की अपील करते हुए कहा कि हमें पता चला है इन धार्मिक अभियानों को चलाने के लिए विदेशी फंडिंग आ रही है.

 401 total views,  2 views today

Spread the love