• May 11, 2022

राजस्थान के भीलवाड़ा में फिर सांप्रदायिक तनाव! राजस्थान में सांप्रदायिक हिंसा के मामले अब शहर-शहर

राजस्थान के भीलवाड़ा में फिर सांप्रदायिक तनाव! राजस्थान में सांप्रदायिक हिंसा के मामले अब शहर-शहर

राजस्थान में एक बार फिर माहौल गरम हो रहा है. इस बार माहौल गरमाया है भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक हत्या से. राजस्थान के भीलवाड़ा में एकबार फिर सांप्रदायिक तनाव की स्थिति सामने आ गई है। मंगलवार को एक युवक की हत्या के बाद इलाके में जहां इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं, वहीं भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर बुधवार को बंद का आह्वान किया है।जानकारी के मुताबिक आपको बता दे की मंगलवार को भीलवाड़ा में 22 साल के एक युवक की कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा चाकू से गोदकर हत्या किए जाने के बाद तनाव फिर से बढ़ गया। पुलिस ने बताया कि पैसों के विवाद में यह हत्या की गई है। तनाव को देखते हुए भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। मोदी ने कहा, ‘गुरुवार, 12 मई को सुबह 6 बजे तक भीलवाड़ा में इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी।’

राजस्थान में सांप्रदायिक हिंसा के मामले अब शहर-शहर

भीलवाड़ा – मोटरसाइकिल सवार दो समुदाय के लोगों में झगड़ा. अगले दिन एक समुदाय के युवक को चाकूओं से गोदकर हत्या. तीन पकड़े गए, दो नाबालिग. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का आज सुबह आठ बजे से प्रदर्शन.

जोधपुर- ईद के मौक़े पर झंडे लगाने को लेकर दो समुदाय भिड़े. सुबह फिर से झड़प हुई. एक को चाकू लगी, दूसरे का टांग तोड़ा. 30 के करीब घायल. दो दिन बाद फिर चाकूबाजी हुई तो 12 मई तक कर्फ़्यू लगाया गया.

भरतपुर- सिख और मुस्लिम समुदाय के लोग शराब पीकर शादी में डीजे बजाने को लेकर मामूली कहासुनी पर भिड़े. दोनों पक्षों से लोग जुटे और बोतलों से हमला किया. 20 के क़रीब घायल हुए. 31 लोगों को हिरासत में लिया गया.

करौली- नवसंवत्सर पर शोभायात्रा पर पथराव के बाद दो समुदाय भिड़े. 34 घायल हुए थे और 59 गिरफ़्तार हुए थे. मुख्य सरगना मतलूबल और राजाराम गुर्जर फ़रार है.

अजमेर-नसीराबाद- अजमेर में शादी के दौरान झगड़े में हिंदू लड़के को लगी चोट, नसीराबाद में मोटरसाइकिल को पास देने पर दो समुदाय के लड़के भिड़े. चार को अरेस्ट कर कलेक्टर-एसपी मौक़े पर कैंप करते रहे.

 588 total views,  2 views today

Spread the love