• May 23, 2022

Delhi Rain: पेड़ टूटे, छत गिरी-सड़कें जाम… 100 उड़ानें लेट, 19 डायवर्ट, कुप्रबंधन से सैकड़ों यात्री बेहाल

Delhi Rain: पेड़ टूटे, छत गिरी-सड़कें जाम…  100 उड़ानें लेट, 19 डायवर्ट, कुप्रबंधन से सैकड़ों यात्री बेहाल

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और NCR में आज मौसम का रुख बदल गया है. तेज आंधी के साथ-साथ बारिश भी जारी है जिससे काफी नुकसान हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश का नया अपडेट दिया है. दिल्ली-NCR में सोमवार सुबह आंधी के साथ हुई तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर उड़ानें प्रभावित हुई। दिल्ली एयरपोर्ट की वेबसाइट के अनुसार खराब मौसम व संबंधित कारणों से सुबह करीब 11 बजे तक 100 उड़ानें लेट हुईं। दो उड़ानें निरस्त की गई हैं। 19 फ्लाइट्स को जयपुर व अन्य एयरपोर्ट्स पर डायवर्ट किया गया।


मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि आज की बारिश एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से हो रही है जो कि कल तक सक्रिय रहेगा. ऐसे में घर से निकलने से पहले आपको बारिश के हिसाब से तैयारी करके निकलना चाहिए.दिल्ली-NCR में सुबह चार बजे से लगातार बारिश का दौर जारी है. बता दे की तपती गर्मी के बीच मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया है. शुरुआत तेज हवा और आंधी से हुई, लेकिन फिर झमाझम बारिश ने तापमान में कमी ला दी. इस समय दिल्ली-NCR में मौसम सुहावना हो गया है लेकिन कुछ परेशानी भी पैदा हो गई हैं.

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सुबह से हो रही बारिश और तेज आंधी की वजह से दिल्ली फायर डिपार्टमेंट को पेड़ गिरने की तकरीबन 100 से ज्यादा कॉल मिली हैं. लेकिन कहीं भी कोई फंसा नहीं न ही कोई घायल हुआ. तीन जगहों से दीवार गिरने की कॉल मिली जिसमें मोती नगर इलाके के दीवार गिरने से 3 लोग घायल हुए हैं. फायर डिपार्टमेंट का कहना है की हम पूरी तरह से अलर्ट हैं और लगातार कॉल आ रही है उसे अटेंड कर रहे हैं. बता दे की दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के बाद शहर के कई हिस्सों में सड़क पर जलभराव हुआ. गुरुग्राम से भी ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं. गुरुग्राम ट्राफिक पुलिस ने बताया है कि Mayfield garden chowk में काफी जलभराव है.

 581 total views,  2 views today

Spread the love