• May 27, 2022

कुत्ता घुमाने वाले IAS दंपती का तबादला, खिरवार को लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश भेजा गया

कुत्ता घुमाने वाले IAS दंपती का तबादला, खिरवार को लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश भेजा गया

नई दिल्ली। त्यागराज स्टेडियम में वॉक करने और अपने कुत्ते को घुमाने के लिए एथलीटों को जल्दी निकलवा कर स्टेडियम को पूरी तरह खाली करवा देने वाले आईएएस अफसर संजीव खिरवार गुरुवार सुबह अचानाक चर्चा में आए और शाम तक उनपर गाज गिर गई। IAS पति-पत्नी का गुरुवार शाम ट्रांसफर कर दिया गया है. IAS संजीव खिरवार (Sanjeev Khirwar) का ट्रांसफर लद्दाख तो उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा (Rinku Dhugga) का तबादला अरुणाचल प्रदेश कर दिया गया है. इस मामले पर गुरुवार शाम मुख्य सचिव ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी थी. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


दरअसल, एक कोच ने दावा किया था कि पहले वे रात 8 या 8.30 बजे तक ट्रेनिंग करते थे. लेकिन अब उनको 7 बजे ग्राउंड खाली करने को कह दिया जाता है, ताकि IAS अफसर वहां अपने कुत्ते संग टहल सकें. कोच ने कहा कि इससे उनकी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन में दिक्कत पैदा हो रही है. आईएएस दंपती अब तक दिल्ली में साथ रह कर काम कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें एक दूसरे से करीब 3500 किलोमीटर दूर रहना पड़ेगा। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम के वायरल फोटो में दंपती अपने कुत्ते के साथ स्टेडियम में टहलते देखे गए थे।

 

किरण बेदी (Kiran Bedi) ने संजीव खिरवार के ट्रांसफर पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि अगर IAS के स्टेडियम में कुत्ता घुमाने की घटना को सही पाया गया तो उन्हें दूसरे केंद्र शासित प्रदेश क्यों भेजा जा रहा है? उन्हें फैसला आने तक छुट्टी पर क्यों नहीं भेजा जा रहा. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय सिविल सेवा के पद गंभीर लोगों के लिए हैं.बता दें कि 1994 बैच के IAS अफसर संजीव खिरवार (Sanjeev Khirwar) ने अपने उपर लगे आरोपों को गलत बताया था. उन्होंने ये तो कबूला था कि वह कभी-कभी कुत्ते को वहां टहलाने लेकर जाते हैं, लेकिन इस बात से इनकार किया था कि इससे एथलीट्स की प्रैक्टिस में रुकावट आती है.

 560 total views,  2 views today

Spread the love