• August 2, 2022

Fashion Tips: किसी भी खास फंक्शन में ज्वेलरी पहनते समय ना करें ये गलतियां !

Fashion Tips: किसी भी खास फंक्शन में ज्वेलरी पहनते समय ना करें ये गलतियां !

इंटरनेट डेस्क। जब महिलाएं खुद को स्टाइल करती हैं तो अपने आउटफिट के साथ-साथ एक्सेसरीज पर भी उतना ही ध्यान देती हैं। आप चाहे कितनी भी महंगी ज्वैलरी क्यों ना खरीद लें, परंतु अगर आप उसे सही तरह से स्टाइल नहीं करती हैं तो इससे आपका पूरा लुक बिगड़ सकता है। एक्सेसरीज किसी भी महिला के लुक को कॉम्पलीमेंट करती है। लेकिन ऐसा केवल तभी संभव होता है, जब उसे सही तरह से स्टाइल किया जाए। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कुछ ऐसी खास बातो के बारे में जिनका ध्यान ज्वेलरी पहनते समय जरूर रखना चाहिए अन्यथा आपका पूरा लुक बिगड़ जाएगा। आइए जानते गई इन खास बाती के बारे में –

1. स्किन टोन के अनुसार एक्सेसरीज स्टाइल ना करना :

यूं तो मार्केट में एक्सेसरीज में कई धातु और रंग के ऑप्शन अवेलेबेल हैं। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि हर ज्वैलरी आपके लुक को सूट करेगी। जब आप अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखकर एक्सेसरीज स्टाइल नहीं करती हैं तो इससे आपका लुक निखरकर सामने नहीं आता है। वार्म स्किन की महिलाओ पर येलो, कॉपर या पीतल के कलर अच्छे लगते हैं। मसलन, कूल स्किन टोन की महिलाओं को व्हाइट गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर ज्वैलरी का चयन करना चाहिए।

2. हर दिन एक ही एक्सेसरीज को पहनना :

यह भी एक ऐसी हैबिट है, जो अधिकतर महिलाओं में देखी जाती है। वह अपनी केजुअल एक्सेसरीज को जब एक बार कैरी करती हैं तो उसे पहने ही रखती हैं। लेकिन एक ही एक्सेसरीज को कैरी करने से आपको कई नुकसान हो सकते हैं। सबसे पहले तो इससे आपका लुक काफी उबाऊ नजर आने लगता है। इसके अलावा, इससे संक्रमण होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

3. एक साथ कई स्टेटमेंट पीस पहनना :

स्टेटमेंट ज्वैलरी आपके लुक को स्टाइलिश टच देती है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप एक साथ कई स्टेटमेंट एक्सेसरीज पीस को कैरी करें। स्टेटमेंट एक्सेसरीज का अर्थ यही होता है कि आप अपनी बॉडी के किसी खास हिस्से को हाइलाइट करना चाहती हैं। इसलिए, अगर आप बिग और बोल्ड स्टेटमेंट इयररिंग्स कैरी कर रही हैं तो ऐसे में नेकपीस को अवॉयड करें या फिर लाइट पेंडेंट कैरी करें। इसी तरह, अगर आप नेकपीस की लेयरिंग करके स्टेटमेंट लुक क्रिएट कर रही हैं तो इयररिंग्स में स्टड कैरी कर सकती हैं।

4. आउटफिट के कलर को अवॉयड करना :

किसी भी एक्सेसरीज को कैरी करते समय आपको आउटफिट के कलर पर भी ध्यान देना चाहिए। अगर आउटफिट के कलर को नजरअंदाज करते हुए एक्सेसरीज कैरी करती हैं तो इससे आपका लुक बिगड़ सकता है। मसलन, अगर आप व्हाइट एंड ब्लैक साड़ी या सूट को कैरी कर रही हैं तो उसके साथ ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी आपके लुक को एन्हॉन्स करेगी। इस लुक में आपको गोल्ड टोन्ड ज्वैलरी को अवॉयड करना चाहिए।

 340 total views,  2 views today

Spread the love