• May 12, 2022

उत्तर कोरिया में सामने आया कोरोना का पहला मामला! पहली बार लगा Lockdown

उत्तर कोरिया में सामने आया कोरोना का पहला मामला! पहली बार लगा Lockdown

नई दिल्ली। दुनिया में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) आए भले ही दो साल से ज्यादा का वक्त बीत गया हो लेकिन उत्तर कोरिया (North Korea) ने पहली बार अपने देश में अधिकारिक तौर पर कोरोना संक्रमण का पहला मरीज मिलने का दावा किया है. यानी उत्तर कोरिया ने गुरुवार को पहली बार आधिकारिक तौर पर अपने देश में कोविड के प्रकोप की पुष्टि की है. नए केस की पुष्टि के बाद किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है. उन्होंने कोरोना से बचाव के उपायों को और अधिक बढ़ाए जाने का निर्देश भी दिया है. साथ ही गाइडलाइन के सख्ती से पालन की बात भी कही है.

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि गुरुवार को राजधानी प्योंगयांग में कुछ लोगों के सैंपल की जांच की गई थी. इनमें कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant) की पुष्टि हुई. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, उत्तर कोरिया ने 2020 के अंत तक 13,259 संदिग्ध लोगों के सैंपलों की जांच की जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. एजेंसी ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएट की पुष्टि के बाद किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने पार्टी के पोलित ब्यूरो और अन्य अधिकारियों की बैठक बुलाई और घोषणा की कि वे कोरोना से बचाव वाले नियमों को सख्ती से लागू करें और लोगों से इसका पालन कराएं.

KCNA ने कहा कि बैठक का उद्देश्य कोरोना के ट्रांसमिशन को रोकना और कम से कम समय में इस महामारी को खत्म करना था. उधर, विशेषज्ञों का कहना है कि नॉर्थ कोरिया की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए देश को कोरोना के गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

 531 total views,  2 views today

Spread the love