अपने रिश्ते को खुशहाल बनाने के लिए अपनाएं ये उपाय

अपने रिश्ते को खुशहाल बनाने के लिए अपनाएं ये उपाय

लाइफस्टाइल। रिश्ते हमारे जीवन के अहम हिस्सा होते है। जिन्हे बनाना तो आसान है किन्तु निभाना बहुत ही मुश्किल किसी भी रिश्ते की नीव होती है अटूट विश्वास लेकिन कभी कभी कुछ बाते ऐसी होती है की अटूट विश्वास होते हुए भी मजबूत से मजबूत रिश्ते में भी दरार आ जाती है। और नोंक – झोंक , वाद – विवाद शुरू हो जाता है और कभी कबार तो बात तलाक पर आ जाती है , किसी भी रिश्ते में कुछ ऐसी पहलु होते है जिनको समझना जरूरी होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बतयेंगे जिसे अपनाने से आपका रिश्ता मजबूत बनेगा।


– अगर आप अपने पार्टनर के दिल में एक अहम जगह बनानां चाहते है तो उनकी फैमली को अपनी फैमली समझे और बराबर रिस्पेक्ट दे। क्योकि किसी भी व्यक्ति के लिए उसका परिवार बहुत महत्वपूर्ण होता है।

– अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करे। किसी भी बात पर बहस करने से पहले ध्यान से सुने और फिर अपनी बात समझाये। अपने पार्टनर से खुलकर बात करे। और अधिक से अधिक साथ में समय बिताने की कोशिश करे।

– और कोशिश करे की दिन का एक समय का खाना अपने पार्टनर के साथ खाये। ऑफिस की छुट्टियों पर अपने साथ के साथ घूमने जाए।

– शरीर की की बनावट हमेशा एक सी नहीं होती है।ऐसे में अगर आपके पार्टनर पहले से थोड़े पतले या हेल्दी हो गए हैं, उनका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए। इसके उनका रहन-सहन, नजरिया या फिर पसंद भी बदल सकती है। अपने साथ के प्रति बेरुखी न बरते।

– पार्टनर से अपने जीवन की हर बात शेयर करे। किसी भी काम में अपने साथी की राय जरूर जान ले। आपका साथी जैसा भी है उसे स्वीकार करे न की किसी से उसकी तुलना करे, और प्यार जताने वाले शब्द जैसे मिस यू , लव यू , थैंक यू , जरूर बोले। अपने साथी से किया हुआ वादे को पूरा करने की हर सम्भव कोशिश करे।अपनी गलती को स्वीकारे। अपने साथी से गलती होने पर उससे डांटने और चिल्लाने से बेहतर है प्यार से समझाये।

 709 total views,  2 views today

Spread the love