• August 31, 2022

कांग्रेस को गुलाम नबी आजाद ने दिया बड़ा झटका, अब तक 100 से ज्यादा इस्तीफे

कांग्रेस को गुलाम नबी आजाद ने दिया बड़ा झटका, अब तक 100 से ज्यादा इस्तीफे

इंटरनेट डेस्क। गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके समर्थन में पार्टी से निकलने वाले लोगों का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के समर्थन में 65 नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद अब बुधवार को भी 42 नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। इन सभी नेताओं का कहना है कि वह गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) की नई बनने वाली पार्टी में शामिल होंगे। इस तरह गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के समर्थन में अब तक पार्टी के 100 से ज्यादा नेता इस्तीफा दे चुके हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इन नेताओं में पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद (former deputy CM Tarachand) भी शामिल हैं। इस बीच गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने अपनी पार्टी बनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। वह 4 सितंबर को जम्मू में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। कांग्रेस छोड़ने के बाद यह उनका पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। माना जा रहा है कि इस रैली के दौरान वह अपनी पार्टी का ऐलान कर सकते हैं।

अहम बात यह है कि 4 सितंबर को ही दिल्ली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली को संबोधित करने वाले हैं। साफ है कि गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के कार्यक्रम के चलते कांग्रेस का यह विरोध प्रदर्शन प्रभावित होगा। गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने इस्तीफे के बाद कहा था कि यह तो अभी शुरुआत है। इसका मतलब यह निकाला जा रहा है कि आने वाले दिनों में उनकी ओर से कांग्रेस पर हमलों में इजाफा हो सकता है।

 

 369 total views,  2 views today

Spread the love