• December 1, 2021

राज्यपाल ने दी सरकारी नौकरियों के पीछे ना भागने की सलाह

राज्यपाल ने दी सरकारी नौकरियों के पीछे ना भागने की सलाह

नई दिल्ली। वर्तमान समय में हर कोई सरकारी नौकरी के पीछे भाग रहा है और सरकारी नौकरी के लालच में कोई भी अपना स्टार्टअप शुरू करने की नहीं सोचता है सरकारी नौकरी के चक्कर में सभी छात्र बस किताबी कीड़ा बनके रह जाते है उन्हें बहरी ज्ञान बिलकुल भी नहीं रहता हे और अंत में जब वो सरकारी नौकरी में सिलेक्ट नही हो पते है तो फिर अपनी आजीविका के लिए वो गलत रास्तो पर चल पड़ते है इन्ही परिस्थियों को देखते हुए अरुणाचल प्रदेश के राजयपाल ने छात्रों को सरकारी नौकरी के पीछे न भागने की सलाह दी

 

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बी. डी. मिश्रा (सेवानिवृत्त) ने छात्रों से सरकारी नौकरियों के पीछे ना भागने की सलाह देते हुए उन्हें ‘स्टार्टअप’ शुरू करने और इसके जरिए नौकरी प्रदाता बनने को कहा है। राजीव गांधी विश्वविद्यालय के 19वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने मंगलवार को कहा कि कृषि और उससे संबंधित कार्य क्षेत्र ‘स्टार्टअप’ के लिए अच्छे अवसर प्रदान करते हैं।

 

मिश्रा ने कहा कि अगर छात्र श्रम की गरिमा का सम्मान करने के लिए दृढ़ एवं इच्छुक हैं तो अच्छी आजीविका के लिए हर जगह एक बड़ी गुंजाइश है। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वह योग्यता हासिल करें और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए रिश्वत का सहारा ना लें। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि युवाओं को हमेशा कानून का पालन करना चाहिए और मानवीय व नैतिक मूल्यों का अनुसरण करना चाहिए।

 575 total views,  2 views today

Spread the love