• November 29, 2023

IND vs AUS: ईशान किशन ने तीसरे टी20 में कर दिया बड़ा ब्लंडर! भारत को मैच हारकर चुकानी पड़ी कीमत

IND vs AUS: ईशान किशन ने तीसरे टी20 में कर दिया बड़ा ब्लंडर! भारत को मैच हारकर चुकानी पड़ी कीमत

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को 222 रनों का स्कोर खड़ा करने के बावजूद 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में विकेटकीपिंग के दौरान ईशान किशन ने एक ऐसा ब्लंडर कर दिया, जिसकी वजह से मैच का पूरा पास ही पलट गया और ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर ली. विकेटकीपिंग के दौरान ईशान किशन की इस बड़ी चूक के कारण भारत को मैच हारकर भारी कीमत चुकानी पड़ी है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कंगारुओं की पारी के 19वें ओवर में लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को गेंद थमा दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए उस समय मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर मौजूद थे. 19वें ओवर में अक्षर पटेल की चौथी गेंद पर ईशान किशन ने गिल्लियां बिखेर दीं और मैथ्यू वेड के खिलाफ स्टंपिंग की अपील की.

भारत को मैच हारकर चुकानी पड़ी कीमत

थर्ड अंपायर ने रिप्ले में देखा तो उसमें पाया कि ईशान किशन ने गेंद को विकेट के आगे से क्लेक्ट किया है. इसके बाद अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया और ऑस्ट्रेलिया को फ्री हिट मिल गई. मैथ्यू वेड ने अक्षर पटेल की इस फ्री हिट गेंद पर छक्का जमा दिया. इस तरह अक्षर पटेल की चौथी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को कुल 7 रन मिल गए. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 21 रन की जरूरत थी और हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप में दोहरा शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान पर ऐसी ही चमत्कारिक जीत दिलाने वाले मैक्सवेल ने प्रसिद्ध कृष्णा को तीसरी गेंद पर छक्का और आखिरी तीन गेंदों पर चौके जड़ते हुए टीम को पांच विकेट पर 225 रन तक पहुंचा दिया.

बौना साबित हुआ टीम इंडिया का स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 222 रनों का स्कोर खड़ा किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने 223 रनों का लक्ष्य रख दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 225 रन बनाकर ये मैच जीत लिया. ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी में 8 चौके और 8 छक्के जमाए. प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 68 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. प्रसिद्ध कृष्णा का महंगा गेंदबाजी स्पेल इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.

 95 total views,  2 views today

Spread the love