• July 18, 2022

IND vs ENG 3rd ODI: पंत-हार्दिक के धमाका, टीम इंडिया की शानदार जीत

IND vs ENG 3rd ODI: पंत-हार्दिक के धमाका, टीम इंडिया की शानदार जीत

स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ रविवार (17 जुलाई) को खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है. मैनचेस्टर में खेल गए इस मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए 260 का टारगेट मिला था जिसे भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है. भारतीय टीम की जीत में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) हीरो बनकर उभरे. पंत ने शानदार 125 रनों की पारी खेली. वहीं पंड्या ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्लेयर ऑफ द मैच और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को ऑलराउंड खेल दिखाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

दूसरे मैच की तरह इस मुकाबले में भी भारतीय टीम का टॉप-ऑर्डर फ्लॉप रहा. सबसे पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पवेलियन चलते बने. धवन (1 रन) को रीस टॉप्ली ने जेसन रॉय (Jason Roy) के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद लय में दिख रहे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी आउट हो गए. चार चौकों की मदद से 17 रन बनाने वाले रोहित को भी रीस टॉप्ली ने पवेलियन लौटा दिया.

72 रन पर चार विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 133 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापस लौटाया. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 55 गेंदों पर ताबड़तोड़ 71 रन बनाए, जिसमें 10 चौके शामिल रहे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 113 गेंदों पर 125 रन बनाकर नाबाद रहे. पंत ने अपनी पारी में 16 चौके और दो छक्के उड़ाए. पंत के वनडे इंटरनेशनल का यह पहला शतक रहा. दोनों की बैटिंग का ही नतीजा था कि भारत ने 47 गेंद बाकी रहते टारगेट को हासिल कर लिया.

 371 total views,  2 views today

Spread the love