• July 5, 2022

IND vs ENG 5th Test: रूट-बेयरस्टो ने शतक लगाकर भारत से छीनी जीत, इंग्लैंड ने पांचवां टेस्ट सात विकेट से जीता

IND vs ENG 5th Test: रूट-बेयरस्टो ने शतक लगाकर भारत से छीनी जीत, इंग्लैंड ने पांचवां टेस्ट सात विकेट से जीता

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया और इंग्लैंड (India and England) के बीच खेले गए इकलौते टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के हाथों में थी, लेकिन उनकी कप्तनी में अनुभव की काफी कमी देखने को मिली. टीम में कप्तान बनने का एक खिलाड़ी बड़ा दावेदार था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे मौका ना देकर बड़ी गलती भी की. बतौर कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का ये पहला मुकाबला था और उन्हें इसी में हार का सामना करना पड़ा.

इस मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का प्रदर्शन का ज्यादा खराब नहीं रहा, लेकिन वे बाकि गेंदबाजों का अच्छे से इस्तेमाल नहीं कर सके. दूसरी पारी में उन्होंने इंग्लैंड की सपाट पिच पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 15 ओवर गेंदबाजी कराई, जिसकी वजह से बल्लेबाजों को काफी फायदा मिला और इतने बड़े स्कोर को इंग्लैंड ने आसानी से हासिल किया.

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी दी थी. टीम ने पहली पारी में शानदार खेल भी दिखाया और 416 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड पहली पारी में 284 रन ही बना सकी थी. ऐसे में भारत के पास इस मुकाबले को जीतने का आसान मौका था, लेकिन टीम दूसरी पारी में 245 रन ही बना सकी और इंग्लैंड के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे इंग्लैंड ने आसानी से हासिल कर लिया.

 467 total views,  2 views today

Spread the love