• June 9, 2022

IND vs SA: पंत मैदान पर उतरते ही तोड़ देंगे धोनी’ का बड़ा रिकॉर्ड

IND vs SA: पंत मैदान पर उतरते ही तोड़ देंगे धोनी’ का बड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका (India Vs South Africa) के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium in Delhi) में खेला जाना है। इस मैच में मैदान पर उतरते ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने गुरु महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। नसाउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी वैसे तो केएल राहुल को सौंपी गई थी, मगर सीरीज के शुरू होने से पहले ये सलामी बल्लेबाज चोटिल हो गया जिस वजह से BCCI और चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को नया कप्तान नियुक्त किया।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टी20 क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे युवा कप्तान बनेंगे। वह 24 साल 249 दिन की उम्र में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बतौर कप्तान डेब्यू करेंगे। वहीं बात उनके गुरु और भारत के सबसे सफल कप्तानों में एक महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की करें तो उन्होंने 26 साल और 68 दिन की उम्र में टीम इंडिया की भागदौड़ संभाली थी।टी20 क्रिकेट में भारत का सबसे युवा कप्तान बनने का रिकॉर्ड सुरेश रैना (Suresh Raina) के नाम है जिन्होंने 23 साल 197 दिन की उम्र में भारतीय टीम की कमान संभाली थी।

ऋषभ पंत होंगे T20I क्रिकेट में भारत के 8वें कप्तान, देखिए पूरी लिस्ट

बात ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की करें तो वह टी20 क्रिकेट में भारत के 8वें कप्तान बने हैं। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग ने 1, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 72, सुरेश रैना ने 3, अजिंक्य रहाणे ने 2, विराट कोहली ने 50, रोहित शर्मा ने 28 और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम की कप्तानी की है।

 474 total views,  2 views today

Spread the love