• June 14, 2022

भारत VS साउथ अफ्रीका तीसरा टी-20: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये 2 बदलाव

भारत VS साउथ अफ्रीका तीसरा टी-20: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये 2 बदलाव

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका (India Vs South Africa) के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे से विशाखापट्‌टनम में खेला जाएगा। पहले दो मैचों में टीम इंडिया को करारी हार झेलनी पड़ी है। अगर आज टीम इंडिया मैच हारती है तो उन्हें सीरीज भी गंवानी पड़ेगी। भारतीय टीम के लिए अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में करो या मरो की स्थिति पैदा हो गई है, क्योंकि टीम इंडिया अगर मंगलवार 14 जून को विशाखापट्टनम में होने वाले मैच को नहीं जीत पाती है तो फिर सीरीज हार जाएगी। ऐसे में ये मुकाबला भारतीय टीम (Team India) के लिए करो या मरो की स्थिति वाला है और अगर टीम मुकाबला जीत जाती है तो फिर सीरीज में रोमांच बना रहेगा।

ऐसे में कुछ बदलाव भारतीय टीम में देखे जा सकते हैं। पहले दोनों टी20 मैचों में अक्षर पटेल (Axar Patel) का प्रदर्शन खास नहीं रहा। पहले मैच में उन्होंने 4 ओवर में 40 रन दिए और एक विकेट लिया, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने एक ओवर में 19 रन दिए। बल्ले से भी अक्षर पटेल (Axar Patel) खास नहीं कर सके। ऐसे में उनके स्थान पर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को टीम में जगह मिल सकती है, जो बल्ले से तेज गति से रन बना सकते हैं और ऑफ स्पिन का विकल्प भी दे सकते हैं। उनसे अगर दो ओवर भी निकलवाए जाते हैं तो बाकी का काम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कर देंगे।

 

तीसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया में दूसरा बदलाव तेज गेंदबाज के रूप में हो सकता है। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है, जो डेथ ओवर्स में यॉर्कर गेंदबाजी करके रन बचा सकते हैं। ऐसे में आवेश खान (Avesh Khan) को बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि वे बीच के ओवरों में रन नहीं बचा पा रहे हैं और न ही विकेट निकाल पा रहे हैं। इसके अलावा शायद ही कोई बदलाव टीम मैनेजमेंट इस अहम मुकाबले के लिए करना चाहेगा।

ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह

 489 total views,  2 views today

Spread the love