• May 7, 2023

IPL 2023 GT vs LSG Playing-11: आज आईपीएल में वो होगा जो इतिहास में कभी नहीं हुआ, जानें

IPL 2023 GT vs LSG Playing-11: आज आईपीएल में वो होगा जो इतिहास में कभी नहीं हुआ, जानें

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL में आज ऐसा मैच होने जा रहा है, जो टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक नहीं हुआ है. आज (7 मई) एक अनोखा संयोग बन रहा है. दरअसल, IPL 2023 सीजन में आज डबल हेडर खेला जाएगा. इसका पहला मैच दोपहर 3.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीमें आमने-सामने होंगी.

इस मैच में अनोखा संयोग ये होगा कि दोनों ही टीमों के कप्तान आपस में सगे भाई हैं. गुजरात की कमान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के हाथों में है. जबकि लखनऊ टीम की कप्तानी क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) कर रहे हैं. इस तरह आईपीएल इतिहास में यह ऐसा पहला मैच होगा, जिसमें दो सगे भाई बतौर कप्तान आपस में भिड़ने जा रहे हैं.दरअसल, IPL में 2022 सीजन से दो नई टीमों ने एंट्री की थी. यह टीमें गुजरात टाइटन्स (GT) और लखनऊ सुपर जायटंस (LSG) हैं. पहले ही सीजन में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को गुजरात टीम का कप्तान बनाया गया था. तब तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अपनी कप्तानी में गुजरात को पहले ही सीजन में चैम्पियन बना दिया था.

 

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को गुजरात फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपये में साइन किया था. मगर स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) को लखनऊ टीम ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया था. साथ ही क्रुणाल को टीम का उपकप्तान बनाया गया था. जबकि टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई थी. अब गुजरात और लखनऊ का यह IPL 2023 दूसरा सीजन है. इस सीजन के एक मैच में लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में लखनऊ टीम की कप्तानी क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के हाथों में आ गई है.

 120 total views,  2 views today

Spread the love