• May 19, 2022

IPL Playoffs 2022: गुजरात के खिलाफ मैच में बैंगलोर जीती तो बाहर होगी ये दो टीमें

IPL Playoffs 2022: गुजरात के खिलाफ मैच में बैंगलोर जीती तो बाहर होगी ये दो टीमें

स्पोर्ट्स डेस्क। वानखेड़े के ऐतिहासिक मैदान पर गुजरात और बैंगलोर (Gujarat Vs Bangalore) की टीम आखिरी लीग मैच में आमने-सामने होगी। एक तरफ जहां गुजरात पहले ही प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन का स्पाट हासिल कर चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ बैंगलोर को जीत के साथ अपने नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा। फिलहाल RCB की टीम 14 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है और यदि गुजरात के खिलाफ इस मैच में वो जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाती है तो प्वाइंट्स टेबल में वो टाप 4 में अपनी जगह बना लेगा। हालांकि प्लेआफ को लेकर उसे दिल्ली और राजस्थान के बाकी बचे मैचों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

 

पिछले मुकाबले में गुजरात ने मारी थी बाजी

गुजरात और बैंगलोर (Gujarat Vs Bangalore) की टीम इस सीजन में दूसरी बार भिड़ेगी। दोनों ही टीमें पहली बार 30 अप्रैल को ब्रेबोन के स्टेडियम पर भिड़ी थी जहां बाजी गुजरात ने मारी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के 58 और रजत पाटीदार के 52 रनों की पारी के दम पर RCB ने 170 रन बनाए जिसे गुजरात की टीम ने आखिरी ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। ऐसे में आरसीबी के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका है।

 

जीती आरसीबी तो बाहर होगी ये टीमें

गुजरात के खिलाफ मैच में तीन टीमों का भविष्य दांव पर लगा है। पहली टीम तो खुद आरसीबी है जिसे प्लेआफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए हर हाल में जीत चाहिए। यदि आरसीबी की टीम जीत जाती है तो पंजाब किंग्स और सनराइजरर्स हैदराबाद की टीम आइपीएल से बाहर हो जाएगी। फिलहाल पंजाब की टीम 7वें नंबर पर और हैदराबाद की टीम 8वें नंबर पर है। दोनों के खाते में 12-12 अंक हैं और दोनों के एक-एक मुकाबले बचे हैं।

 568 total views,  2 views today

Spread the love