• April 18, 2022

KL Rahul birthday: केएल राहुल के करियर का वो काला धब्बा, जिसे कभी नहीं पाएंगे भूल

KL Rahul birthday: केएल राहुल के करियर का वो काला धब्बा, जिसे कभी नहीं पाएंगे भूल

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार केएल राहुल (KL Rahul birthday) का आज जन्मदिन है। दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहा है। 18 अप्रैल 1992 को बेंगलुरु में जन्में केएल राहुल (KL Rahul) ने 2010 में अपना करियर शुरू किया। बीते 12 साल में केएल राहुल (KL Rahul) ने वो हर जिम्मेदारी निभाई, जिसकी टीम को उनसे अपेक्षा थी। एक्सपर्ट उनमें भारतीय क्रिकेट का अगला कप्तान देख रहे हैं। हालांकि एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनका करियर खतरे में था। BCCI ने बैन तक लगा दिया था।

साल 2019 में कॉफी विद करन शो पर महिलाओं को लेकर किए गए अभद्र कमेंट्स के बाद केएल राहुल (KL Rahul) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को सस्पेंड कर दिया गया था। इस निलंबन को बाद में हटा लिया गया। दोनों को 4 सप्ताह के अंदर अर्द्धसैनिक बलों के 10 शहीद कांस्टेबलों की विधवाओं को 1-1 लाख रुपये देने कहा गया था। साथ ही 10-10 लाख रुपया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड को भी देना पड़ा था।

 

बता दे की उस पूरे कांड ने केएल राहुल (KL Rahul) को पहले से ज्यादा विनम्र बना दिया है। उन्हें इंडियन कैप की कीमत पता लग गई। वह पहले से भी ज्यादा उसका सम्मान करने लगे। पूरे किस्से को याद करते हुए केएल राहुल (KL Rahul) ने एकबार कहा था, ‘वह काफी मुश्किल वक्त था। मेरा मतलब, एक खिलाड़ी, एक इंसान के तौर पर सबकी जिंदगी में कठिन वक्त आता ही है। उस वक्त मेरा वक्त खराब था। उसकी वजह से मुझे अपने खेल पर, खुद पर ध्यान देने का मौका मिला। बैन हटने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) को दोबारा टीम इंडिया में आसानी से एंट्री नहीं मिली। डोमेस्टिक क्रिकेट में अपनी घरेलू टीम कर्नाटक की ओर से खेलना पड़ा। खुद को साबित करना पड़ा।

 531 total views,  6 views today

Spread the love