• November 30, 2023

कोहली ने वनडे-टी20 से लिया ब्रेक, क्या संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं विराट?

कोहली ने वनडे-टी20 से लिया ब्रेक, क्या संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं विराट?

इंटरनेट डेस्क। वर्ल्ड कप के बाद से विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ-साथ टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी छुट्टियां मना रहे हैं. सूर्यकुमार यादव की नेतृत्व में टीम इंडिया का एक दल इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहा है. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है, जहां सबसे पहले 3 टी20, फिर 3 वनडे और फिर 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इस बड़े दौरे से पहले ही विराट कोहली ने व्हाइट बॉल क्रिकेट से लंबा आराम लेने की घोषणा कर दी है.

विराट ने व्हाइट बॉल क्रिकेट से बनाई दूरी
इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने बीसीसीआई को सूचना दी है कि वह वनडे और टी20 फॉर्मेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक पर जा रहे हैं, और वह इन दोनों फॉर्मेट में कब वापसी करेंगे, इसकी सूचना वो खुद दे देंगे. विराट कोहली के बारे में इस ख़बर को सुनकर उनके फैन्स निराश हो गए हैं. फैन्स को लगने लगा है कि अब शायद विराट कोहली व्हाइट बॉल क्रिकेट से दूरी बना रहे हैं, और यह उनके इन दोनों फॉर्मेट से जल्द संन्यास लेने का एक संदेश है.

क्या विराट ने दिए संन्यास के संकेत?
विराट कोहली इस वक्त लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं, और रोहित शर्मा भी अपने परिवार के साथ लंदन में ही छुट्टियों का मजा ले रहे हैं. आपको बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले करीब 2-3 महीनों से लगातार क्रिकेट खेला है. पहले एशिया कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाया, फिर ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सीरीज में मात दी और फिर वर्ल्ड कप में लगातार सभी 10 मैच जीतकर फाइनल तक का सफर तय किया. अब विराट और रोहित के साथ-साथ कई सीनियर खिलाड़ी छुट्टियों पर हैं. इसी बीच विराट का फैसला संन्यास का संकेत लग रहा है, लेकिन विराट की मौजूदा फॉर्म, और फिटनेस को देखकर बिल्कुल नहीं लगता कि उन्हें इस वक्त किसी भी फॉर्मेट से संन्यास लेना चाहिए.

 96 total views,  2 views today

Spread the love