• April 7, 2022

MI vs KKR: इस गेंदबाज ने डाला IPL 2022 का सबसे महंगा ओवर, दिए इतने रन

MI vs KKR: इस गेंदबाज ने डाला IPL 2022 का सबसे महंगा ओवर, दिए इतने रन

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2022 के 14वें मैच में केकेआर (KKR) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में केकेआर ने 5 विकेट से जीत हासिल की. एक समय मुंबई की टीम आराम से ये मुकाबला जीत रही थी, लेकिन एक ही ओवर में मैच की सूरत पूरी तरह बदल गई. ये खिलाड़ी एक ही ओवर में मुंबई की झोली से मैच को निकालकर KKR के हाथों में थमा गया.

 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम के लिए उनका ही एक खिलाड़ी विलेन बन गया. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि मुंबई के ही तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स (Daniel Sams) थे. सैम्स मुंबई के लिए 16वां ओवर फेंकने आए और उन्होंने 35 रन दे डाले. मुंबई के लिए मुकाबला यहीं खत्म हो गया था. इस ओवर की पहले गेंद पर KKR के खिलाड़ी पैट कमिंस (Pat Cummins) ने लंबा छक्का लगाया. इसके बाद अगली गेंद पर चौका, फिर छक्का, इसके बाद फिर छक्का फिर नो बॉल पर दो रन. बात यहीं खत्म नहीं हुई, इसके बाद डेनियल सैम्स (Daniel Sams) की अगली दो गेंदों पर एक चौका औक एक छक्का लगा.

 

इस मैच में KKR की ओर से पैट कमिंस (Pat Cummins) केकेआर के लिए हीरो साबित हुए. इस खिलाड़ी ने सिर्फ 15 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेली. कमिंस ने अपनी पारी में 4 चौके और 6 लंबे छक्के लगाए. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ पारी खेलने के साथ-साथ एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिसके लिए बल्लेबाज भी तड़पते हैं. जी हा, कमिंस ने इस मैच में आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सिर्फ 14 गेंदों पर इस मैच में ताबतड़तोड़ फिफ्टी ठोक दी. ये कारनामा आजतक सिर्फ स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ही कर पाए हैं. राहुल भी इससे पहले 14 गेंदों में आईपीएल फिफ्टी ठोक चुके हैं.

 466 total views,  2 views today

Spread the love