• May 26, 2022

IPL 2022 नीलामी में नहीं मिला था कोई खरीदार, एलिमिनेटर मैच में शतक जड़कर बन गए स्टार

IPL 2022 नीलामी में नहीं मिला था कोई खरीदार, एलिमिनेटर मैच में शतक जड़कर बन गए स्टार

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL , एक ऐसा अद्भुत टूर्नामेंट जहां दुनियाभर के युवा खिलाड़ियों को बड़े स्टेज पर अपना परचम लहराने का मौका मिलता है। इस मेगा इवेंट में कई खिलाड़ी बिखर जाते हैं, वहीं कई ऐसे होते हैं जो अपने खेल से जौहर दिखाकर निखर जाते हैं। ऐसा ही एक उदहारण हमें आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में देखने को मिला। प्रदेश के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के इरादे कुछ और थे कप्तान फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) के जल्दी आउट होने के बाद नंबर तीन पर बैटिंग करने उतरे रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने आते ही ये बता दिया कि वो आज कुछ खास करने वाले हैं।

 

पावरप्ले के अंतिम ओवर में रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने लखनऊ के स्पिनर क्रुनाल पांड्या को आड़े हाथ लिया और ओवर में 20 रन बना दिए। इसके बाद पाटीदार ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार विरोधी गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने इस सीजन का सबसे तेज शतक जड़कर साबित कर दिया कि उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। 54 गेंदों पर 112 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और सात गगनचुंबी छक्के जड़े। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी उनका भरपूर साथ दिया और दोनों ने मिलकर 92 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। लखनऊ की टीम इस लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही और केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

आपको ये बात सुनकर हैरानी होगी कि लखनऊ के खिलाफ बल्ले से जौहर दिखाने वाले बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) इस सीजन से पहले हुए मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। किसी भी टीम ने मध्यप्रदेश के इस आकर्षक खिलाड़ी को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। इस सीजन के बीच में RCB टीम के युवा प्लेयर लवनिथ सिसोदिया चोटिल हो गए, जिसके बाद रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया।

 438 total views,  2 views today

Spread the love