• April 18, 2022

CNG की बढ़ती कीमतों से परेशान ओला-उबर की हड़ताल, शहरों में परेशान हुए लोग

CNG की बढ़ती कीमतों से परेशान ओला-उबर की हड़ताल, शहरों में परेशान हुए लोग

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और सीएनजी की लगातार बढ़ती कीमतों के विरोध में आज से ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों की हड़ताल शुरू हो गई है। इसके चलते दिल्ली, लखनऊ जैसे शहरों में लोगों को टैक्सी और कैब की बुकिंग में परेशानी आ रही है। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतें कम करने, किराए में बढ़ोतरी समेत अन्य मांगों को लेकर ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों के कई संगठनों के सोमवार को हड़ताल पर जाने के फैसले से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली में करीब 95 हजार ऑटो और 75 हजार से अधिक टैक्सियां पंजीकृत हैं। अधिकतर संगठनों ने हड़ताल की घोषणा है, जबकि सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा लखनऊ की बात करें तो शहर में ओला-ऊबर और कैब ड्राइवर आज बुकिंग नहीं ले रहे हैं। यही नहीं काम का बहिष्कार करते हुए वे स्मृति उपवन में अपनी मांगों के लिए धरना दे रहे हैं।

कैब ओनर्स चालक वेलफेयर समिति अध्यक्ष आरके पांडेय ने बताया कि सोमवार को धरना स्थल पर एक जुट होकर कैब ड्राइवर विरोध प्रदर्शन करेंगे। मंगलवार ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय घेरा जाएगा। शहर में बड़ी संख्या में एप पर आधारित टैक्सियां चल रही हैं। इनमें ओला-उबर के साथ अन्य कैब कंपनियां भी शामिल है।

 544 total views,  2 views today

Spread the love