• November 11, 2023

स्थापना दिवस पर PM मोदी झारखंड में, 10 IPS व 35 DY. SP समेत 2000 फोर्स संभालेंगे सुरक्षा की कमान

स्थापना दिवस पर PM मोदी झारखंड में, 10 IPS व 35 DY. SP समेत 2000 फोर्स संभालेंगे सुरक्षा की कमान

इंटरनेट डेस्क। झारखंड के 23वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन होने जा रहा है. पीएमओ कार्यालय से झारखंड दौरे पर मुहर लग गयी है. रांची और खूंटी में उनका प्रोग्राम होना है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा और कार्यक्रम स्थल समेत आसपास इलाका पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा. सुरक्षा के दृष्टिकोण से 10 IPS, 35 DY.SP, बीडीएस व डॉक स्कॉवयड् की टीम समेत 2000 फोर्स सुरक्षा की कमान संभालेंगे. पुलिस मुख्यालय से रांची और खूंटी जिला को सुरक्षाबल उपलब्ध करवा दिया गया है.

आईपीएस अधिकारी होंगे हेलीपैड व कार्यक्रम स्थल का इंचार्ज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे को लेकर हर चीजों पर झारखंड पुलिस मुख्यालय नजर रखे हुए है. प्रधानमंत्री के आगमन से लेकर प्रस्थान तक हेलीपैड के इंचार्ज आईपीएस स्तर के अधिकारी के जिम्मा होगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल के इंचार्ज भी आईपीएस अधिकारी होंगे. सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो, इसके लिए संबंधित आईपीएस अधिकारी को कई दिशा-निर्देश भी प्रधानमंत्री के सुरक्षा प्रभारी द्वारा दिया जाएगा.

बीडीएस और डॉक स्कॉवयड् की टीम लगातार करेगी जांच
झारखंड पुलिस मुख्यालय की ओर से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल समेत आसपास इलाकों में बीडीएस और डॉग स्कॉवयड् की टीम की तैनाती की गयी है. उनके सख्त निर्देश दिया गया है कि एक-एक चीजों की जांच के बाद सामानों को कार्यक्रम स्थल पर भेजा जाएगा. इसके अलावा बम निरोधक दस्ता लगातार जांच करते रहेगी. एसपीजी की ओर से भी कई दिशा-निर्देश झारखंड पुलिस मुख्यालय को दिया गया है.

 138 total views,  2 views today

Spread the love