• November 16, 2023

PM Modi on Mohammed Shami: शमी के फैन हुए पीएम मोदी, तारीफ में क्या कुछ बोले?

PM Modi on Mohammed Shami: शमी के फैन हुए पीएम मोदी, तारीफ में क्या कुछ बोले?

इंटरनेट डेस्क। भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है. इस मैच में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सात विकेट झटके. शमी की इस गेंदबाजी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर तारीफ की है. पीएम ने एक्स पर कहा, ”आज का सेमीफ़ाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया. मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमियों की आने वाली पीढियां याद रखेगी. वेल प्लेड शमी!”इस साल के वर्ल्ड कप में शमी ने छह मैचों में 23 विकेट झटके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया है.

सेमीफाइनल में शमी ने झटके 7 विकेट

 

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इस स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 327 रनों पर ढेर हो गई. वर्ल्ड कप में यह भारतीय टीम की लगातार 10वीं जीत है.

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 9.5 ओवर में 57 देकर 7 विकेट हासिल किए. भारत की जीत पर पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई नेताओं ने बधाई दी.

विराट कोहली ने तोड़ सचिन का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जड़ा. कोहली ने इस मैच में अपना 50वां शतक पूरा किया. इस शतक को जड़ते ही कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब वनडे इंटरनेशल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम हो गया है.

 92 total views,  2 views today

Spread the love