• October 18, 2023

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस प्रत्याशियों के कई नामों पर लगी मुहर, जानें दिल्ली से क्या आई बड़ी अपडेट?

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस प्रत्याशियों के कई नामों पर लगी मुहर, जानें दिल्ली से क्या आई बड़ी अपडेट?

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में बुधवार सुबह बुलाई गई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक ख़त्म हो गई। नई दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय में हुई इस बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव वेणुगोपाल के अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष गौरव गोगोई, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार इस महत्वपूर्ण बैठक में लगभग 100 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। कुछ सीटों पर नामों में बताया जा रहा है कि एक राय नहीं बन पाई है। ऐसे में जिन नामों पर एक राय बन गई है उन्हें पहली सूची में शामिल करते हुए कभी भी जारी कर दिया जाएगा।दिल्ली स्थित विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय चुनाव समिति ने जिन सीटों पर एकराय रखकर उसे फाइनल प्रत्याशियों की कैटेगरी में रखा है। इनमें हनुमानगढ़ जिले की करणपुर सीट से गुरमीत सिंह कुन्नर के परिवार में से टिकट पर मुहर लगना बताया जा रहा है। इसके अलावा बाड़मेर जिले की बायतु से हरीश चौधरी, बाड़मेर से मेवाराम जैन और पचपदरा से मदन प्रजापत का नाम तय होना सामने आया है।

इसी तरह से बीकानेर की खाजूवाला सीट से गोविंद मेघवाल, कोलायत से भंवर सिंह भाटी को रिपीट किये जाने के संकेत मिले हैं। बारां की अंता सीट से प्रमोद जैन भाया, चूरू ज़िले की तारानगर से नरेंद्र बुढ़ानिया या परिवार के सदस्य को, सरदारशहर से अनिल शर्मा, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल को टिकट थमाए जाने की बात सामने आई है।इसी तरह से झुंझुनू जिले की तीन सीट पर सिंगल पैनल के नाम होना सामने आया है। इनमें झुंझुनू से बृजेंद्र ओला, मंडावा से रीटा चौधरी और नवलगढ़ से राजकुमार शर्मा के नाम शामिल हैं। वहीं सीकर से दो सीट पर सिंगल नाम जिनमें फतेहपुर से हाकम अली और लक्ष्मणगढ़ से पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का नाम शामिल बताया जा रहा है। हालाँकि प्रत्याशियों की पहली औपचारिक सूची आने का बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है।

इनके अलावा रफीक खान, प्रताप सिंह खाचरियावास, रमेश मीणा, राजेंद्र यादव, ममता भूपेश, रामकेश मीणा, मुरारी लाल मीणा, दानिश अबरार, पुष्पेंद्र भारद्वाज, अर्चना शर्मा, राकेश पारीक चेतन डूडी के नामों पर भी मुहर लगना बताया जा रहा है।

 115 total views,  2 views today

Spread the love