• November 24, 2023

टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने पर संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, रोहित शर्मा पर दिया चौंकाने वाला बयान

टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने पर संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, रोहित शर्मा पर दिया चौंकाने वाला बयान

इंटरनेट डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है साथ ही सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों को मौका भी दिया है. लेकिन इस सीरीज के लिए जब टीम इंडिया की घोषणा हुई तब सबसे ज्यादा चर्चा संजू सैमसन की हुई क्योंकि स्कवॉड में उनका नाम शामिल नहीं था. संजू सैमसन (Sanju Samson) को लगातार नजरअंदाज करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम मैनेजमेंट लंबे समय से आलोचना का शिकार रहा है. अब सैमसन ने इस पर चुप्पी तोड़ी है.

कप्तान पर क्या बोले Sanju Samson?

संजू सैमसन (Sanju Samson) को लगातार टीम इंडिया द्वारा नजरअंदाज किए जाने की वजह से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की काफी आलोचना होती रही है. सैमसन ने इस मुद्दे पर कहा है कि, ‘मुझे हमेशा से रोहित भाई से काफी समर्थन मिला है.’ सैमसन के इस बयान के बाद ये विवाद शांत हो सकता है जिसमें अक्सर संजू को टीम से बाहर करने के लिए रोहित शर्मा को कसूरवार माना जाता है.

बड़े टूर्नामेंट्स में मौका नहीं

संजू सैमसन (Sanju Samson) भारतीय क्रिकेट के ऐसे सितारें हैं जो हमेशा टीम में न रहने की वजह से चर्चा में रहते हैं. संजू सैमसन को टी 20 विश्व कप 2022, फिर एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 की टीम में नहीं चुना गया था. जबकि एशिया कप के पहले यह तय माना जा रहा था कि सैमसन चौथे नंबर के बल्लेबाज के रुप में एशिया कप और विश्व कप में खेलेंगे. लेकिन एशिया कप में उनकी जगह तिलक वर्मा को रख लिया गया. वहीं विश्व कप में सूर्यकुमार यादव को शामिल कर सैमसन के लिए किसी भी अवसर को समाप्त कर दिया गया.

2015 में डेब्यू के बाद भी टीम में जगह पक्की नहीं

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 2015 में टी 20 से अपने अंतराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था लेकिन पिछले 8 साल में इन्हें मौके न के बराबर मिले हैं जबकि इनसे बाद में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को खूब मौके मिले और आज वे टीम में स्थापित नाम हैं. इनमें पंत, किशन, हार्दिक, गिल का नाम लिया जा सकता है. सैमसन को सिर्फ 13 वनडे और 24 टी 20 मैच खेलने का मौका है. वनडे में उन्होंने 390 और टी 20 में 374 रन बनाए हैं.

 91 total views,  2 views today

Spread the love