• December 11, 2021

राजधानी में ओमिक्रॉन का दूसरा मामला, मुंबई में धारा 144 लागू

राजधानी में ओमिक्रॉन का दूसरा मामला, मुंबई में धारा 144 लागू

मुंबई। राजधानी दिल्ली में शनिवार को ओमिक्रॉन का एक नया केस मिला है। इसके साथ ही देश में कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। इधर, महाराष्ट्र में शुक्रवार को 7 नए लोगों में ओमिक्रॉन संक्रमण मिला। इनमें 3 मुंबई से हैं। वहीं, पुणे से सटे पिंपरी चिंचवाड़ जिले में 4 नए ओमिक्रॉन संक्रमित मिले हैं। यहां एक 3 साल की बच्ची में भी ओमिक्रॉन संक्रमण मिला है। बच्ची के बारे में पता चला है कि वह नाइजीरिया से आई ओमिक्रॉन संक्रमित महिला के संपर्क में आई थी। फिलहाल बच्ची की हालत सामान्य है और उसमें मामूली लक्षण हैं। बच्ची को उसकी मां और परिवार के कुछ और संक्रमित सदस्यों के साथ पिंपरी चिंचवाड़ के जीजामाता हॉस्पिटल के स्पेशल कोविड वार्ड में रखा गया है। इससे पहले इसी परिवार के 6 लोग ओमिक्रॉन संक्रमित हुए थे

मुंबई में दो दिन के लिए धरा 144 लागु

‘ओमिक्रॉन’ के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुंबई में शनिवार और रविवार को पूरे शहर में 144 लगा दी गई है। इस दौरान बड़ी सभाओं, रैलियों और विरोध मार्चों पर प्रतिबंध रहेगा। पुलिस उपायुक्त (संचालन) द्वारा जारी आदेश शनिवार से शुरू होकर सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

17 पहुंची संक्रमितो की संख्या महाराष्ट्र में

देश में सबसे ज्यादा ‘ओमिक्रॉन’ इन्फेक्टेड मरीज अब महाराष्ट्र में ही हैं। अब राज्य में ‘ओमिक्रॉन’ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। अभी भी 30 से ज्यादा संदिग्ध मरीजों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट आनी बाकी है। मुंबई में संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अगले दो दिनों के लिए धारा 144 लगा दी गई है।

वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले भी संक्रमित

महाराष्ट्र में मिले 7 नए रोगियों में से 4 ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई हैं। एक मरीज को कोरोना वायरस के टीके की एक डोज लग चुकी है, जबकि एक मरीज को टीका नहीं लगा है। नए रोगियों में से 4 को किसी तरह के लक्षण नहीं हैं, जबकि अन्य 3 में केवल हल्के लक्षण नजर आए हैं।

 577 total views,  2 views today

Spread the love