Skin care Tips: एड़ियों की डेड स्किन से राहत पाने के लिए अपनाए ये आसन टिप्स !

Skin care Tips: एड़ियों की डेड स्किन से राहत पाने के लिए अपनाए ये आसन टिप्स !

इंटरनेट डेस्क। ज्यादातर लोगों को एड़ियों के फटने की समस्या रहती है। यह समस्या उनके पैरों की पूरी खूबसूरती को खराब कर देती है इस समस्या के कारण उनके पैरों पर डेड स्किन जमा होने लगती है। पैरों के तलवों की स्किन जैसे-जैसे ज्यादा हार्ड होती जाती है वह पैरों की खूबसूरती को कम कर दी जाती है इसके साथ ही आपको चलने में भी परेशानी होने लगती है और एड़िया फटने की समस्या ज्यादा होने लगती हैं। इस समस्या के कई कारण हो सकते हैं। यदि इस समस्या का समय रहते समाधान ना किया जाए तो यह समस्या बहुत ज्यादा बढ़ सकती है। एड़िया फटने पर इन पर जमा होने वाली डेड स्किन को दूर करने के लिए अपनाए ये आसन टिप्स ।

* मॉइस्चराइजर करने का रखें खास ख्याल :

पैरों के तलवों की स्किन को हार्ड होने से बचाने के लिए त्वचा में नमी बनाए रखना जरूरी है। त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए आप अपनी त्वचा को नियमित रूप से मॉइस्चराइजर करें। नियमित रूप से त्वचा को मॉइस्चराइजर करने से आपको एजिंग इशू की समस्या भी नही होती है। इसलिए त्वचा को नियमित रूप से मॉइस्चराइजर करते रहें।

*समय -समय पर करते रहे एक्सफोलिएशन :

त्वचा को सॉफ्ट और हेल्दी बनाए रखने के लिए सबसे पहले उसे साफ रखना जरूरी है। आप अपनी त्वचा को गहराई से साफ करने के लिए उसे समय-समय पर एक्सफोलिएशन करते रहें। पैरों के तलवों को साफ करने के लिए आप उन्हें हफ्ते में दो या तीन बार एक्सफोलिएट कर सकते है। आप पैरों की त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए कॉफी से बने हुए होममेड स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप एक्सफोलिएट करने के लिए बॉडी ब्रश का इस्तेमाल कर सकते है।

* इस बात का रखे ध्यान रखें :

कई लोग त्वचा की देखभाल करने के लिए बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते समय हमेशा सावधान रहे। इसलिए किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते समय उस प्रोडक्ट्स की एक्सपायरी डेट जरूर देख ले। साथ ही उस प्रोडक्ट्स का पैच टेस्ट कर ले।

 369 total views,  2 views today

Spread the love