Skin Care Tips: इन जूस को नियमित से करें अपनी डाइट में शामिल, हेल्दी और बेदाग त्वचा पाने में मिलेगी मदद !

Skin Care Tips: इन जूस को नियमित से करें अपनी डाइट में शामिल, हेल्दी और बेदाग त्वचा पाने में मिलेगी मदद !

इंटरनेट डेस्क। खूबसूरत त्वचा के लिए लोग बहुत से तरीके आजमाते हैं. बहुत से लोग निखरी त्वचा के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. ये प्रोडक्ट्स केमिकल युक्त होते हैं. ये लंबे समय में त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इस नुकसान से बचने के लिए आप इन केमिकल युक्त प्रोडेक्टों का इस्तेमाल करने की बजाय आप अपनी डाइट में सुधार करे। ऐसे में आप त्वचा को गहराई से पोषण देने और हेल्दी रखने के लिए कई तरह के हेल्दी फूड्स डाइट में शामिल कर सकते हैं। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि हेल्दी त्वचा के लिए आप किन – किन फल और सब्जियों से बने जूस को डाइट में शामिल कर सकते हैं। आइए जानते है जूस के बारे में विस्तार से –

* अनार का जूस का करें सेवन :

अनार का जूस खून को साफ करने में मदद करता है. ये त्वचा को पोषण देता है और ग्लोइंग बनाता है. इसमें एंटी-एजिंग गुण भी होते हैं. इसलिए नियमित रूप से एक गिलास जूस का सेवन करें।

* पालक का जूस का करें सेवन :

हरी पत्तेदार सब्जियों का जूस बहुत ही स्वादिष्ट होने के साथ सेहतमंद भी होता है. पालक का जूस त्वचा को हेल्दी बनाए रखने का काम करता है. पालक के जूस में आयरन और विटामिन के भरपूर मात्रा में होता है. इस जूस में विटामिन सी, ई और मैंगनीज होता है. ये एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करते हैं. ये फ्री रेडिकल्स के नुकसान से त्वचा को बचाते हैं।

* खीरे का जूस :

खीरे का जूस त्वचा को ग्लोइंग बनाता है. खीरे का जूस आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में भी मदद करता है. इसलिए हेल्दी त्वचा के लिए आप खीरे का जूस डाइट में शामिल कर सकते हैं।

* एलोवेरा का जूस :

एलोवेरा जूस त्वचा और बालों को हेल्दी बनाए रखने का काम करता है. इसमें विटामिन और मिनरल होते हैं. ये त्वचा की प्राकृतिक चमक को बनाए रखने में मदद करता है।

* टमाटर का जूस :

टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये झुर्रियों और महीन रेखाओं को कम करने में मदद करते हैं. इसका सेवन करने से त्वचा जवां दिखती है. टमाटर टैन हटाने और सीबम को कम करने में मदद करता है।

* गाजर और चुकंदर का जूस :

गाजर और चुकंदर का जूस त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में मदद करता है. चुकंदर पोटैशियम, जिंक, आयरन, फोलिक एसिड, मैंगनीज और विटामिन सी जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है. ये खून को साफ करने का काम करता है. ये त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. गाजर में विटामिन ए होता है. ये मुंहासों, झुर्रियों, पिग्मेंटेशन और असमान त्वचा टोन को दूर करता है. जूस में फाइबर होता है. ये पेट को साफ रखने में मदद करता है।

 386 total views,  2 views today

Spread the love