• May 8, 2023

SRH Vs RR: हैदराबाद की जीत के बाद अब्दुल समद को लेकर कैप्टन मार्करम ने दिया ये बयान

SRH Vs RR: हैदराबाद की जीत के बाद अब्दुल समद को लेकर कैप्टन मार्करम ने दिया ये बयान

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL सीजन 16 में रविवार देर रात खेले गए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच मुकाबले के बाद अब्दुल समद का नाम हर किसी की जुबां पर है. आखिर ऐसा हो भी क्यों ना? समद ने काम ही अनोखा किया है. 215 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए समद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को विजेता बनाया. हैदराबाद के कप्तान मार्कराम भी समद के मुरीद को गए और मैच के बाद उनकी सबसे बड़ी खूबी को बयां किया.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए 215 के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था. मैच के बाद मार्कराम ने कहा, ”इमोशन बहुत जल्दी बदल जाते हैं. बेहतर हुआ कि हम जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. 215 रन का लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होता है. लेकिन बेहतरीन बात यह रही कि इस जीत में हर किसी ने योगदान दिया. आउटफील्ड शानदार थी और हमें पता था कि हम तेजी से रन बना सकते हैं. लेकिन इसके लिए एग्रसिव खेलने की जरूरत थी.”

समद की तकनीक को सराहते हुए मार्कराम ने कहा, ”अभिषेक ने हमें बेहतरीन शुरुआत दिला दी थी. राहुल ने भी अच्छा साथ दिया. इसके बाद फिलिप और क्लासन ने लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया. यहीं से समद के स्कील देखने को मिले. आखिरी ओवर में 17 रन बनाना आसान नहीं होता है. आपके ऊपर बहुत प्रेशर रहता है. आप हाई रिस्क क्रिकेट खेल रहे होते हो. यहां मामला आपकी तकनीक पर आ जाता है.”

बता दें कि आखिरी गेंद पर जीत के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को पांच रन की जरूरत थी. संदीप शर्मा ने नो बॉल फेंककर हैदराबाद को जीत दर्ज करने का अतिरिक्त मौका दे दिया. समद ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खेमे में खुशी की लहर दौड़ा दी. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खुशी इसलिए भी दोहरी रही क्योंकि इस जीत के साथ वो प्लेऑफ की रेस में बने रहने में कामयाब रहे.

 116 total views,  2 views today

Spread the love