इस शख्स का हैरतअंगेज दावा, कहा- पिछले 6 साल से पी रहा हुं खुद का यूरिन, हो गया पहले से ज्यादा जवान

इस शख्स का हैरतअंगेज दावा, कहा- पिछले 6 साल से पी रहा हुं खुद का यूरिन, हो गया पहले से ज्यादा जवान

नई दिल्ली। अक्सर आपने सुना होगा कि रोजाना रेड वाइन (Red Wine) पीना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है. इससे आपकी त्वचा पर निखार आता है और शरीर को कई अन्य फायदे भी मिलते हैं. लेकिन कभी आपने यह सुना है कि खुद का पेशाब (Urine) पीने से होते हैं कई फायदे? यह बात आपको चौंका सकती है. जी हां, एक शख्स ने कुछ ऐसा ही दावा किया है कि खुद की यूरिन पीने से वह पहले से ज्यादा जवान हो गया. इतना ही नहीं, शख्स ने यह भी दावा किया कि यूरिन पीने से डिप्रेशन की समस्या से निजात मिल गई.खबर के मुताबिक, ब्रिटेन स्थित हैम्पशायर के फार्नबोरफ (Farnborough, Hampshire) में एक शख्स हैरी मेटाडीन (Harry Matadeen) रोजाना खुद की यूरिन पीता है और यह पिछले 6 साल से कर रहा है. उसका दावा है कि यूरिन पीने से उसे अच्छा महसूस होता है, इसलिए वह अपना यूरिन रोजाना पीता है.

हैरी का दावा है कि एंटी-एजिंग गुणों के कारण बॉडी को मॉइस्चराइज भी करता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 33 साल के हैरी मेटाडीन रोजाना 200ML एज्ड यूरिन (Aged Urine); जो कुछ हफ्ते या एक महीने पुराना पेशाब हो सकता है, पीता है. शुरुआत में उसे यह टेस्ट बेहद ही खराब लगता था, लेकिन उसे अब यह पसंद आने लगा है. हैरी का मानना है कि वह पहले से कहीं अधिक स्वस्थ, खुश और स्मार्ट महसूस करते हैं. उनका दावा है कि एज्ड यूरिन (Aged Urine) पीने की वजह उन्हें होने वाले डिप्रेशन को ठीक कर लिया.

डॉक्टर ने बताया यूरिन पीना ‘बहुत बुरा’

गौरतलब है कि मेडिकल साइंस का कहना है कि यूरिन पीने या उसे चेहरे पर लगाने से स्वास्थ्य लाभ होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं. यूके के डॉक्टर जेफ फोस्टर ने बताया कि अपना यूरिन पीना ‘बहुत बुरा’ है. यह आपकी बॉडी में Dehydration को बढ़ा सकता है और बैक्टीरिया भी बना सकता है.उन्होंने आगे बताया कि यूरिन एक ‘अपशिष्ट उत्पाद’ है, जिसमें ‘लगभग 90% पानी’ के साथ-साथ ‘अमोनिया, लवण, बैक्टीरिया और अन्य अपशिष्ट उत्पाद शामिल हैं

 652 total views,  4 views today

Spread the love