• November 29, 2023

जापानी डेलीगेट्स, एज्यूकेशन, ह्यूमनेटीज, मीडिया और फैशन जगत की नामी हस्तियों के विचारों से सराबोर रहा बाईकॉन का तीसरा दिन

जापानी डेलीगेट्स, एज्यूकेशन, ह्यूमनेटीज, मीडिया और फैशन जगत की नामी हस्तियों के विचारों से सराबोर रहा बाईकॉन का तीसरा दिन

जयपुर। विद्याधर नगर स्थित बियानी गर्ल्स कॉलेज में 4 दिवसीय इंडो-जापान इंटरनेशनल कांफ्रेंस बाईकॉन 2023 के तीसरे दिन की शुरूआत भी नए विचार ,नए उत्साह और ऊर्जा के साथ की गई। कार्यक्रम के अध्यक्ष डायरेक्टर रिसर्च एंड डवलपमेंट डॉ. मनीष बियानी ने जापान से आए डेलिगेट्स और सभी सपीकर्स को कांफ्रेंस का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया और स्वागत किया। चीफ गेस्ट के रूप में डॉ. भीमराव अम्बेडकर युनिवर्सिटी की वाइस चांसलर प्रो. सुधि राजीव रहीं जिन्होनें समाज को बदलने के लिए जेंडर और इक्वलिटी के विषय में अपने विचार रखें साथ ही उन्होनें कहा डिजिटलाइजेशन का जिक्र करते हुए इंडिया और जापान के कॉमन कल्चर के बारे में भी बात की। सभी की उपस्थिति में सोविनियर की रिलिजिंग सेरेमनी भी की गई।

बाईकॉन-2023 कांफ्रेंस के तीसरे दिन एज्यूकेशन एंव ह्यूमनेटीज विभाग का विषय “कल्टिवेटिंग चेंजमेकर्स एजुकेशन ड्राईवन वेंचर” रहा। इस दौरान चैयरमेन डॉ. राजीव बियानी ने सभी आगन्तुकों का स्वागत किया व डायरेक्टर डॉ. संजय बियानी ने कहा कि जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए अवेयर होना बहुत जरूरी है साथ ही उन्होनें साहस को सबसे बड़े गुण के रूप में बताया। कार्यक्रम में डीन डॉ. ध्यान सिंह गोठवाल, प्राचार्या डॉ. नेहा पाण्डे , असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. राधिका बियानी और सी.ए अभिषेक बियानी उपस्थित रहे। जापान से होकुरिकु इकोनॉमिक फेडरेशन के एक्स डायरेक्टर व इनोवेशन डोर एलएलसी प्रेसिडेंट मि.मासाकी सुगियामा,जापान प्रीफेक्चुरल यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रो. डॉ. अकीको ओहत्सुका,दौसा की श्याम युनिवर्सिटी के वॉइस चांसलर प्रो. (डॉ.) अजय सिंह राठौड़, नई दिल्ली से जामिया मिलिया इस्लामिया युनिवर्सिटी के डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन के असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. सुरेश वर्मा,अजमेर से आरआईई एजुकेशन प्रो. प्रवीण कुमार चौरसिया, जयपुर से आईआईसीडी की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. रेना मेहता गेस्ट के रूप में उपस्थित हुए।

कार्यक्रम में जयपुर के द हिंदू गुरुकुल के एमडी डॉ. दीपक सैनी, नई दिल्ली के ईडी इंडिया फाउंडेशन के अकेडमिक टीम के हैड डॉ. राजेश कुमार,न्यूज़ 24 की कन्सल्टिंग एडिटर मिस मीना शर्मा, स्किल शास्त्र के फाउंडर मि.आयुष शर्मा, “दीपिका खत्री” ब्रांड की फाउंडर मिस दीपिका खत्री ने पैनल डिस्कशन एंड क्वेश्चन आंसर में हिस्सा लिया। कार्यक्रम के अंत में डॉ. दीपक सैनी एंव एज्यूकेशन विभाग के बीच एमओयू भी साईन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य कनविनर प्राचार्य डॉ. नेहा पाण्डे , ह्यूमनेटीज एचओडी मिस. मालती सक्सेना, डॉ. शिप्रा गुप्ता ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

 106 total views,  2 views today

Spread the love