Vastu Tips: भूलकर भी न लगाएं घर में टूटा हुआ शीशा, परिवार के सदस्यों के लिए होगा नुकसानदायक !

Vastu Tips: भूलकर भी न लगाएं घर में टूटा हुआ शीशा, परिवार के सदस्यों के लिए होगा नुकसानदायक !

हर घर में आइना होना बेहद आम होता है। कई लोग आइने के काफी शौकीन होते हैं। जिसके चलते वह तरह-तरह के खूबसूरत आइनों से अपने घर को सजाते हैं। आइना खासतौर पर महिलाओं का अच्छा साथी होता है। महिलाएं घंटों आइने के आगे बैठकर उससे बातें भी करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं आप जिस आइने में अपनी खूबसूरती को निहारते हैं। उसको उसको लेकर वास्तु शास्त्र में क्या – क्या नियम बताए गए है। आइए आज इस लेख के माध्यम से जानते है की वास्तु शास्त्र में के अनुसार घर में टूटे या खराब आइने क्यों नहीं रखने चाहिए। टूटे हुए आइने घर में लगाने से क्या असर पड़ता है। आइए जानते है विस्तार से –

* घर में लगे टूटे हुए आइने पर पड़ने वाली रोशनी नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है । जिसका सीधा असर घर के सदस्यों पर पड़ता है।

* यदि आपके भी घर में इस तरह का कोई खराब या टूटा हुआ आइन मौजूद है तो उसे घर से बाहर फेंक देना चाहिए। जब कोई आइना अचानक से टूट जाता है तो इसका मतलब है कि घर पर आई कोई बड़ी मुसीबत इस आइने पर टल गई है। इसलिए जल्द से जल्द उस मिरर को घर से बाहर निकाल दें।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में आइना लगाना वैसे तो शुभ होता है, लेकिन टूटा या खराब आइना अशुभ फल देता है। ऐसे आइने को घर में रखने से पॉजिटिव वाइब्रेशन कम होती जाती है और निगेटिव वाइब्रेशन ज्यादा हो जाती है ।

 439 total views,  2 views today

Spread the love