• April 28, 2023

राजस्थान की जीत के बाद ऑरेंज कैप का क्या रहा हाल? पर्पल कैप जानें किसका है कब्जा

राजस्थान की जीत के बाद ऑरेंज कैप का क्या रहा हाल? पर्पल कैप जानें किसका है कब्जा

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 का 37वां मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK) के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई टीम को 32 रनों से हराया और सीजन का पांचवां मुकाबला अपने नाम किया। संजू सैमसन की टीम ने इस सीजन सीएसके को दोनों मुकाबलों में हराया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 202 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में सीएसके टीम 170 रनों पर ही ढेर हो गई। मैच में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर गरजा और इस मैच के बाद वह ऑरेंज कैप की रेस में छठे स्थान पर पहुंच गए। आइए जनते हैं इस आर्टिकल के जरिए ऑरेंज-पर्पल कैप का कैसा रहा हाल?

बता दें कि ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी का नाम है, जिन्होंने इस सीजन में कुल 8 मैच खेलते हुए 422 रन बनाए है। इस दौरान उनका उच्चस्कोर 84 रन का रहा है। दूसरे नंबर पर है विराट कोहली का नाम, जिन्होंने इस सीजन में 333 रन बनाए है। तीसरे नंबर पर है डेवोन कॉन्वे का नाम, जिन्होंने 322 रन बनाए है। चौथे नंबर पर रुतुराज गायकवाड़ का नाम है, जिन्होंने 317 रन और पांचवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम है, जिन्होंने 306 रन बनाए है। छठे नंबर पर यशस्वी जायसवाल है जिन्होंने 304 रन बना लिए हैं।

पर्पल कैप की रेस में टॉप पर है आरसीबी टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम, जिन्होंवे कुल 8 मैचों में 14 विकेट चटकाए है,। इस दौरान उनका इकोनमी रेट 7.31 का रहा है। दूसरे नंबर पर राशिद खान है और तीसरे नंबर पर तुषार देशपांडे है जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में 2 विकेट हासिल कर 14 विकेट पूरे कर लिए हैं।

 138 total views,  2 views today

Spread the love