• November 1, 2023

‘कन्हैया लाल की हत्या यूपी में हुई होती तो क्या होता, बोले योगी आदित्यनाथ

‘कन्हैया लाल की हत्या यूपी में हुई होती तो क्या होता, बोले योगी आदित्यनाथ

इंटरनेट डेस्क राजस्थान में चुनावी प्रचार ने जोर पकड़ लिया है. बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलवर जिले की तिजारा सीट पर चुनावी जनसभा को संबोधित किया. योगी ने मंच संभालते ही राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने उदयपुर का कन्हैयालाल हत्याकांड भी उठाया और सवाल दागे. योगी ने कहा, आप जानते हैं कि कन्‍हैया लाल की हत्‍या कैसे हुई. आप यह भी जानते हैं कि वह घटना अगर यूपी में होती तो क्या होता?

यूपी के सीएम ने कहा, राजस्थान का अपना गौरवशाली इतिहास है. लेकिन कांग्रेस के लोग कलंकित करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं. कांग्रेस ने ही देश को कश्मीर की समस्या दी थी. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 की समस्या का समाधान करके आतंकवाद के ताबूत पर अंतिम कील भी ठोक दी है. अब आतंकवाद सदैव के लिए समाप्त होगा. सरदार वल्लभभाई पटेल ने सोमनाथ के मंदिर का जीर्णोद्वार था, लेकिन कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर के विवाद का समाधान नहीं चाहती थी. मोदीजी और योगीजी आए और समाधान हो गया.

योगी ने कहा, जो सभी समस्याओं का समाधान कर दे, वही डबल इंजन की सरकार है. जहां भी बीजेपी की डबल इंजन की सरकार है, वहां प्रभावी ढंग से लागू करने का काम किया जा रहा है. अशोक गहलोतजी बताएं- यूपी में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार है, हमने 2.75 करोड़ गरीबों को शौचालय दिए हैं और 55 लाख गरीब परिवारों को आवास दिए हैं. 1 करोड़ 75 लाख को फ्री में उज्ज्वला योजना के कनेक्शन दिए हैं. यूपी में 10 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया गया है.

‘तुष्टीकरण का खेल कब तक चलेगा’

योगी ने कहा कि राजस्थान में तुष्टीकरण का खेल कब तक चलेगा. गहलोत जी, आप गौ तस्करों का महिमामंडन करते हैं और पुजारियों के मंदिर पर बुलडोजर चलाते हैं. योगी ने कहा, आप जानते हैं कि कन्हैया लाल की हत्या कैसे हुई. आप जानते हैं कि अगर वह घटना यूपी में होती तो क्या होता. राजस्थान को मजबूत नेतृत्व की जरूरत है. तुष्टिकरण खत्म होना चाहिए. तुष्टिकरण क्यों जारी है? कन्हैया लाल के परिवार को पांच लाख रुपये और गौ तस्करों को 20, 25 लाख रुपये क्यों दिये गये.

‘यूपी में बुलडोजर अपना काम करता है’

उन्होंने कहा, यूपी में महिलाएं सुरक्षित महसूस करती हैं. महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं नहीं घटतीं. अगर ऐसा होता है तो बुलडोजर अपना काम करते हैं. जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर के साथ राष्ट्रवाद सामने आएगा. पीएम मोदी ने केंद्र में मजबूत नेतृत्व प्रदान किया है. तालिबानी मानसिकता को खत्म करना है, राष्ट्रवाद को जीतना है.

‘तालीबान का उपचार तो बजरंगबली का गदा है…’

योगी ने कहा, तालीबान का उपचार तो बजरंगबली की गदा ही है. देख रहे हैं ना… इस समय गाजा में इजरायल, तालीबानी मानसिकता को कैसे कुचलने का काम कर रहा है. सटीक तरीके से बिल्कुल… सटीक निशाना मार-मार कर कुचल रहा है.

 98 total views,  2 views today

Spread the love