• November 29, 2022

White Hair Problem: कम उम्र में बालों के सफेद होने की समस्या से राहत पाने के लिए इस तेल का करें इस्तेमाल !

White Hair Problem: कम उम्र में बालों के सफेद होने की समस्या से राहत पाने के लिए इस तेल का करें इस्तेमाल !

आज के समय में अधिकतर लोग बालों से जुड़ी किसी ने किसी समस्या से परेशान है बालों से जुड़ी समस्याओं में सबसे प्रमुख समस्या कम उम्र में बालों के सफेद होने की है क्योंकि आज के समय में कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लगे हैं जबकि पहले बालों का सफेद होना बढ़ती उम्र की निशानी माना जाता था। लेकिन आज के समय में कम उम्र में बालों के सफेद होने की वजह से सभी लोग मानसिक रूप से परेशान रहते हैं कम उम्र में सफेद होने वाले बालों से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं जिसमें वह बाजार में मिलने वाले कई तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन उनसे उनको कोई फायदा नहीं मिल पाता। यदि आप भी कम उम्र में सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं तो आप इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं यह तेल आपको सफेद बालों की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा। आइए जानते है इस तेल के बारे में विस्तार से –

* तेल तैयार करने के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल :

यदि आपके भी बाल कम उम्र में ही सफेद हो रहे हैं तो आप अपने बालों में सरसों के तेल का इस्तेमाल करके इनको सफेद होने से बचा सकते हैं इसके लिए आपको एक कप सरसों का तेल और एक कप पानी, करी पत्ता , कलौंजी, एलोवेरा का एक टुकड़ा, अलसी के बीज और काला जीरा आदि चीजों की जरूरत होगी।

* तेल को तैयार करने का तरीका :

सफेद बालों की समस्या से राहत पाने के लिए आप सबसे पहले एक गिलास पानी को अच्छी तरह उबाल लें पानी को उबाल के समय इसमें करी पत्ता डाल दे और इसके बाद एलोवेरा का एक टुकड़ा डालने के साथ-साथ इसमें एक चम्मच अलसी के बीज भी मिला दे। और इसके बाद इसमें कलौंजी और काला जीरा भी डाल दे और इस मिश्रण को तब तक पकाएं जब तक आपका पानी आधे गिलास से भी कम ना हो जाए इसके बाद इसमें एक कप सरसों का तेल डालकर इसे फिर से अच्छी तरह पकाएं इसके बाद आप का मिश्रण तेल की तरह बन जाएगा। आप इस मिश्रण को छानकर एक बोतल में स्टोर कर ले। आप इस तेल का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार अपने बालों में करें जिससे आपके सफेद बालों की समस्या जल्दी ही दूर हो जाएगी।

 449 total views,  4 views today

Spread the love