• October 18, 2023

World Cup 2023: रोहित शर्मा ने किया दरकिनार, फिर भी दिग्गज बना सहारा, नए अवतार में दिखेंगे ‘हिटमैन’

World Cup 2023: रोहित शर्मा ने किया दरकिनार, फिर भी दिग्गज बना सहारा, नए अवतार में दिखेंगे ‘हिटमैन’

इंटरनेट डेस्क। रविचंद्रन अश्विन वर्ल्ड कप 2023 का ओपनिंग मैच खेलने के बाद से ही प्लेइंग-11 से बाहर चल रहे हों. इसके बावजूद ये दिग्गज ऑफ स्पिनर टीम इंडिया के लिए अहम रोल निभा रहा है. बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले अश्विन बदले हुए रोल में नजर आए. अब कप्तान रोहित शर्मा ने भले ही उन्हें दरकिनार कर रखा हो लेकिन अश्विन उनके मेंटॉर बन गए. जी हां, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के नेट सेशन में रोहित ने ऑफ स्पिन गेंदबाजी की. इस दौरान आर अश्विन उनके पास ही खड़े थे और उन्हें जरूरी टिप्स भी दिए.

बता दें कि बांग्लादेश के बैटिंग लाइन अप में 4 बाएं हाथ के बैटर्स हैं. इसी वजह से नेट सेशन में रोहित ने भी गेंदबाजी में हाथ आजमाए. उन्होंने शुभमन गिल को काफी देर तक गेंदबाजी की. बता दें कि रोहित भी ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं. हालांकि, टीम इंडिया के पास आर अश्विन के रूप में धाकड़ ऑफ स्पिनर मौजूद है. अब ये देखना होगा कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ मैच में प्लेइंग-11 में अश्विन को मौका देते हैं या नहीं.

रोहित शर्मा के नाम आईपीएल में हैट्रिक है. हालांकि, कंधे की चोट के बाद से वो गेंदबाजी नहीं करते हैं. पिछली बार उन्होंने वनडे में 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में गेंदबाजी की थी. तब रोहित ने एक ही ओवर फेंका था और उसमें 11 रन दिए थे. टेस्ट मैच में जरूर रोहित ने 2 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में गेंदबाजी की थी. तब उन्होंने दो ओवर फेंके थे.रोहित शर्मा ने गेंदबाजी के अलावा नेट्स में काफी देर बैटिंग का भी अभ्यास किया. भारतीय कप्तान और विराट कोहली ने खासतौर पर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों की गेंदों का सामना किया. बता दें कि बांग्लादेश के पास बाएं हाथ के अच्छे स्पिनर हैं. खुद कप्तान शाकिब अल हसन इस वर्ल्ड कप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. उनके अलावा मेहदी हसन मिराज भी हैं.

 113 total views,  2 views today

Spread the love