• June 4, 2023

WTC फ़ाइनल के बाद फैंस को मिलेगी बुरी खबर, संन्यास की घोषणा कर सकते है यब भारतीय कप्तान!

WTC फ़ाइनल के बाद फैंस को मिलेगी बुरी खबर, संन्यास की घोषणा कर सकते है यब भारतीय कप्तान!

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) तैयारियों में जुटे हुए हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी कप्तानी में हर हाल में डब्लूटीसी की ट्रॉफी जीतना चाहेंगे और भारतीय टीम को चैंपियन बनाने चाहेंगे। वहीं, इस फाइनल मुकाबले के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सभी भारतीय फैंस को एक बड़ा झटका दे सकते हैं और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं की वह कौन से 3 कारण हैं जिसकी वजह से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट फॉर्मेट से अलविदा कह सकते हैं।

इन 3 कारणों की वजह से ले सकते हैं रोहित शर्मा संन्यास

1. फिटनेस

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय 36 साल के हो गए हैं और इस उम्र में पूरी तरह फिट रह पाना बहुत ही मुश्किल का काम है। जिसके चलते रोहित शर्मा अपने क्रिकेट करियर में बड़ा फैसला ले सकते हैं और क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं। वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का फिटनेस भी कुछ खास नहीं रहा है जिसके चलते हेमशा वह क्रिकेट दिगज्जों और मीडिया के निशाने पर रहते हैं। हालांकि, डब्लूटीसी के बाद रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

2. वर्कलोड

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं और वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं। जिसके चलते उनके कंधे पर बहुत जिम्मेदारी है और वह इस वर्कलोड को कम करना चाहेंगे। वर्कलोड के चलते भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बारें में सोच सकते हैं। क्योंकि, वह आने वाले वर्ल्ड कप 2023 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ध्यान देना चाहेंगे।

3. फॉर्म

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का फॉर्म पिछले कुछ समय से खराब चल रहा है और वह डब्लूटीसी फाइनल मुकाबले के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। क्योंकि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का फॉर्म सभी फॉर्मेट में लगातार गिरता जा रहा है कप्तान होने की वजह से उनपर और भी बोझ है जिसके चलते वह वाइट बॉल क्रिकेट में भी अपना शानदार प्रदर्शन नहीं दे पा रहे हैं। वहीं, 36 साल के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर केवल दो फॉर्मेट में ध्यान देना चाहेंगे क्योंकि, उनकी कप्तानी में ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 खेलेगी और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वर्ल्ड कप में कप्तान के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

 348 total views,  2 views today

Spread the love