Vastu Tips: किसी को भी गिफ्ट या उपहार देने से पहले इन बातों का रखें ध्यान !

Vastu Tips: किसी को भी गिफ्ट या उपहार देने से पहले इन बातों का रखें ध्यान !

आज के समय में आपने देखा होगा कि लोगों में गिफ्ट देने का प्रचलन काफी ज्यादा बढ़ गया है किसी भी खुशी के मौके पर हम अपने दोस्तों परिचितों या पार्टनर के लिए उपहार जरूर लेकर जाते हैं। और अपने पार्टनर को खुश करने के लिए गिफ्ट देने का तरीका बहुत अच्छा तरीका माना जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु शास्त्र में गिफ्ट देने से जुड़ी कई बातें बताई गई है जो आपकी अच्छी किस्मत को भी बुरा बना सकती है। इसलिए आप किसी को भी गिफ्ट देते समय वास्तु शास्त्र में बताई गई बातों का ध्यान रखें। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि वास्तव शास्त्रों में गिफ्ट से जुड़ी किन-किन बातों का ध्यान रखने के लिए कहा गया है। आइए जानते है विस्तार से –

* अपनी जॉब से जुड़ी कोई भी चीज उपहार में देने से बचें :

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को गिफ्ट या उपहार देते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि उसे अपने प्रोफेशन से जुड़ी कोई भी चीज गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए यदि आप गिफ्ट या उपहार में इस तरह की चीज देते हैं तो यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है हो सकता है कि आप आने वाले समय में अपने बिजनेस और खैरियत से हाथ धो बैठे। और आपको नुकसान ही नुकसान होने लगे।

* भूलकर भी किसी को ना दे गिफ्ट में घड़ी :

आज के समय में किसी भी शुभ अवसर पर गिफ्ट देने का प्रचलन काफी ज्यादा बढ़ गया है यदि आप भी किसी के लिए गिफ्ट लेकर जा रहे हैं गिफ्ट में अपनी नई गाड़ी देने से बचना चाहिए। क्योंकि किसी को उपहार में घड़ी देने से आपका अच्छा वक्त भी घड़ी के साथ चला जाएगा वास्तु शास्त्र में बताया गया है यदि आप किसी को उपहार स्वरूप घड़ी देते हैं तो आपका अच्छा समय भी उसी घड़ी के साथ चला जाता है।

* गिफ्ट में ना दे इष्टदेव की मूर्ति :

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी को भी गिफ्ट या उपहार देते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसे पहाड़ में भगवान की मूर्ति नहीं देनी चाहिए। और यदि आप किसी को भगवान की मूर्ति गिफ्ट भी देना चाहते हैं तो इसे भगवान की मूर्ति कभी भी ना दे जो आपके प्रिय हो या आपके इष्ट देव हो क्योंकि जब आप किसी को भगवान दान में देते हैं तो भगवान चाहते हुए भी आपके ऊपर आशीर्वाद नहीं बना पाते हैं।

 356 total views,  2 views today

Spread the love