Relation Tips: बच्चा होने के बाद रिश्ते में आई दूरियों को कम करने के लिए अपनाएं यह तरीके !

Relation Tips: बच्चा होने के बाद रिश्ते में आई दूरियों को कम करने के लिए अपनाएं यह तरीके !

इंटरनेट डेस्क। कई बार देखा जाता है कि कपल्स में बच्चे होने के बाद दूरियां आने लगती है ऐसा इसलिए होता है कि बच्चा होने के बाद दोनों ही पार्टनर की जिम्मेदारियां बढ़ जाती है जिसके कारण वो एक दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पाते। क्योंकि दिन भर बच्चे को संभालने में और उसकी जरूरतों को पूरा करने में ही दिन निकल जाता है जिसके कारण कपल्स के बीच में दूरियां आने लगती है। यदि इस दौरान अपने दोस्तों को संभाला ना जाए तो आपका रिश्ता खराब होने लगता है इसलिए यदि बच्चा होने के बाद आप भी इसी स्थिति से गुजर रहे हैं तो समय रहते अपने रिश्ते को संभाल ले वरना आपका रिश्ता पूरी तरह से खराब हो सकता है। अपने रिश्ते को बचाने के लिए आप कई तरीके अपना सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है इन तरीकों के बारे में –

* एक दूसरे के लिए जरूर निकालें समय :

देखा जाता है कि बच्चे होने के बाद पार्टनर अपने रिश्तो के लिए समय नहीं निकाल पाते या रिश्तो को समय देना भूल जाते हैं। रिश्ते खराब होने लगते हैं। इसलिए आपको बेबी होने के बाद इस बातों का ध्यान रखना चाहिए कि आप थोड़ा समय निकालने का प्रयास करो या फिर बच्चे के सोने के बाद एक दूसरे को समय देने की कोशिश करें। कपल्स को एक दूसरे के लिए समय ध्यान में रखकर निकालना चाहिए क्योंकि रिश्ते में समय नहीं देने से आपके रिश्ते में चिड़चिड़ापन और खटास पैदा होने लगती है जो आपके बच्चे को पूरी तरह खराब कर सकती है।

 

* एक दूसरे के साथ घूमने जाने का बना एक नाम :

आज के समय में कपल्स के बीच में हनीमून की तरह ही बेबीमून भी काफी प्रचलित हो रहा है. यह एक ऐसा शॉर्ट ब्रेक होता है जो कपल्स बच्चा होने के बाद लेते हैं बेबीमून पर लोग इसलिए जाते है ताकि वह वहां जाकर एक दूसरे के लिए समय निकाल सके और एक दूसरे के साथ समय बिता सकें और मूड को फ्रेश कर सकें। लेकिन आपने देखा होगा कि बच्चा होने के बाद ज्यादातर लोग कहीं घूमने नहीं जाते। जिसके कारण वह एक दूसरे को समय भी नहीं दे पाते इसलिए आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमेशा कोशिश करें कि बच्चा होने के बाद भी पार्टनर के साथ घूमने जाएं।

 289 total views,  4 views today

Spread the love