• February 6, 2023

Ind Vs Pak: वनडे वर्ल्ड कप 2023 नहीं खेलेगा पाकिस्तान! बेहद चौंकाने वाली है वजह

Ind Vs Pak: वनडे वर्ल्ड कप 2023 नहीं खेलेगा पाकिस्तान! बेहद चौंकाने वाली है वजह

स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान को भारतीय क्रिकेट से बड़ा झटका लगा है. एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में भारत ने साफ कर दिया है कि वह एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे. इसी के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से बिफर गया है और अब खबर है कि वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) नहीं खेलने पर विचार कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, BCCI द्वारा एशिया कप के लिए पाकिस्तान ट्रैवल ना करने के फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी खफा है. BCCI ने साफ किया है कि अगर किसी न्यूट्रल जगह पर एशिया कप करवाया जाता है, तभी टीम इंडिया इसमें हिस्सा लेगी.

 

भारत ने साफ कर दिया है कि उनके खिलाड़ी पाकिस्तान नहीं जाएंगे, जब विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे प्लेयर किसी टूर्नामेंट में नहीं होंगे तो स्पॉन्सर खुद ही पीछे हट जाएंगे. रिपोर्ट्स का दावा है कि अगर एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट किया जाता है, तब वह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) में हिस्सा नहीं लेंगे. भारत के विरोध के बाद एशिया कप को UAE शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है.

गौरतलब है कि BCCI सचिव जय शाह (Jai Shah) द्वारा एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में साफ कहा गया कि टीम इंडिया के खिलाड़ी पाकिस्तान ट्रैवल नहीं करेंगे. BCCI ऐसा फैसला सुरक्षा के मद्देनजर कर रहा है. भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच राजनीतिक संबंध लंबे वक्त से बेहतर नहीं हैं. दोनों टीमें सिर्फ ICC के टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं. हाल ही में साल 2022 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था, तब टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी.

 216 total views,  2 views today

Spread the love